scriptअपराध रोकने में नाकाम एमपी पुलिस, हर दिन हो रही एक नयी घटना… | Police is not active, criminals committed murder of businessman | Patrika News
भोपाल

अपराध रोकने में नाकाम एमपी पुलिस, हर दिन हो रही एक नयी घटना…

अपराध रोकने में नाकाम एमपी पुलिस, हर दिन हो रही एक नयी घटना

भोपालMar 23, 2019 / 01:57 pm

KRISHNAKANT SHUKLA

crime

अपराध रोकने में नाकाम एमपी पुलिस, हर दिन हो रही एक नयी घटना…

भोपाल. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एक बार फिर अपराध के मामले बढ़ने लगे हैं। पुलिस के सक्रिय न होने से बीते एक हफ्ते में दो वारदात हुए। जिसमें भोपाल पुलिस अभी तक कोई बड़ा एक्शन नहीं ले पायी। शनिवार को व्यापारी मर्डर मामले में कार्रवाई न होने पर परिजनों ने बागसेवनिया थाने का घेराव किया।

वहीं, दूसरी घटना कोहेफिजा थाना इलाके का है जहां दोस्तों के आपस में हुए विवाद के बाद युवक ने दोस्त पर चाकू से हमला कर दिया। मिली जानकारी के मुताबिक घायल युवक का नाम शोएब बताया जा रहा। जिसका निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

धारदार हथियार से युवक की हत्या

बागसेवनिया इलाके के दीक्षा नगर में महिला मित्र के बुलावे पर हथियारबंद सात-आठ बदमाशों ने व्यापारी की उसके घर के सामने ही धारदार हथियार से हत्या कर दी। हत्या की वजह महिला के घर के पास रास्ते में पानी बहाने को लेकर हुए विवाद में व्यापारी द्वारा बीच-बचाव करना सामने आया है। पुलिस ने हत्याकांड में शामिल महिला समेत उसके तीन पुरुष साथियों को गिरफ्तार कर लिया है।

जबकि, घटना के वक्त इलाके की गश्त में लगाए गए बागसेवनिया थाने के एएसआई रामदैनी राय को सस्पेंड कर दिया गया है। सोशल मीडिया में घटना से पहले की एक तस्वीर वायरल हुई है। इसमें दावा किया गया कि हत्याकांड से पहले आरोपी मिसरोद थाने के सब-इंस्पेक्टर जीएस चौहान के साथ देखे गए थे।

बदमाशों ने महिला मित्र के साथ मिलकर की व्यापारी की हत्या

पुलिस के मुताबिक, दीक्षा नगर निवासी 27 वर्षीय मुकेश मालवीय मेले-बाजार में पाचक गोलियों का दुकान लगाता था। उसके घर के सामने शरीफ के मकान में किराए से कमरा लेकर मंजू मालवीय रहती है। चार दिन पहले मंजू का मुकेश के रिश्तेदार लक्ष्मी व उसके पति दिनेश से विवाद हो गया। मोहल्ले वालों की समझाइश के बाद मामला शांत हो गया। गुरुवार सुबह पानी की बात को लेकर ही फिर विवाद हो गया। इस पर मंजू ने लक्ष्मी-दिनेश को धमकाने के लिए अपने पुरुष साथी आशीष को फोन लगाकर बुलाया।

आशीष ने अपने साथी बदमाश जोगेश व अन्य दो को मंजू के पास भेजा। मौके पर आए तीनों बदमाश लक्ष्मी व उसके पति को धमकाने लगे। तभी मुकेश ने इन्हें धमकाकर भगा दिया। इन तीनों ने जाकर आशीष को मुकेश के धमकाने के बारे में बताया। गुरुवार शाम को आशीष अपने साथी योगेश, दीपक गिरी, हेमराज, रवि, जोगेश, रॉकी समेत आठ से बारह लोग लोग पहुंचे। इसमें करीब आधा दर्जन बदमाश दीपक की कार में आए, जबकि कुछ लोग बाइक से पहुंचे।

पहुंचते ही मुकेश से झगड़ा करने लगे। इसी दौरान योगेश ने आरी से मुकेश के पेट में बांये तरफ दो वार कर दिए। मुकेश को लहुलूहान देख सभी कार व बाइक से फरार हो गए। थोड़ी देर बाद मुकेश ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने दीपक वैद्य, आशीष, जोगेश व मंजू को गिरफ्तार कर लिया है। दो आरोपी आशीष व मंजू को शुक्रवार को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है। जोगेश-योगेश सगे भाई हैं। दीपक नगर निगम में ठेकेदारी करता है।

Home / Bhopal / अपराध रोकने में नाकाम एमपी पुलिस, हर दिन हो रही एक नयी घटना…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो