scriptगृह मंत्री अमित शाह के दौरे से गरमाई सियासत | Politics heats up due to Home Minister amit Shah visit to MP | Patrika News
भोपाल

गृह मंत्री अमित शाह के दौरे से गरमाई सियासत

आदिवासी वोटबैंक के लिए अहम दौरा, अलर्ट मोड पर सत्ता व संगठन। कल जबलपुर आएंगे अमित शाह।

भोपालSep 17, 2021 / 09:29 am

Hitendra Sharma

amit_shah_mp_visit.jpg

भोपाल. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के जबलपुर दौरे को लेकर प्रदेश संगठन ओर सत्ता हाई अलर्ट पर है। शाह का जबलपुर दौरा 18 सितबर को होना है। इसके चलते प्रदेश की सियासत भी गरमा गई है। प्रदेश भाजपा में शाह के दौरे के बाद कई समीकरण प्रभावित होंगे।

दरअसल, गृह मंत्री का दौरा सियासी तौर पर जनजातीय वोट बैंक के लिहाज मे अहम माना जा रहा है। इसलिए उनके कार्यक्रम में तीन हजार जनजातीय जनप्रतिनिधि जुटेंगे, लेकिन शाह की सियामी ताकत के चलते प्रदेश संगठन में समीकरणों पर असर आना है। संगठन में आगे के काम की लाइन भी शाह के दौरे से तय होगी।

Must See: प्रदेश में राज्यसभा चुनाव के लिए खींचतान शुरू

इसी सिलसिले में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने गुरुवार को जबलपुर पहुंचकर गृह मंत्री के दौरे से संबंधित तैयारियों को देखा है। संगठन कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता है, क्योंकि इसे आदिवासी वोट बैंक के लिहाज से चुनावी शखनाद की तरह देखा जा रहा है।

Must See: आदिवासी गांव में ‘पीपली लाइव’ जैसा नजारा

सत्ता के स्तर पर तैयारी
दूसरी ओर सरकार के सरकार के स्तर पर भी शाह के दौरे को लेकर पूरी तैयारी हो गई है। सरकार ने आधा दर्जन से ज्यादा विभागों को इसके इंतजाम में लगा रखा है! तीन हजार जनजातीय प्रतिनिधियों को कार्यक्रम में जाने से लेकर वापसी तक के इंतजाम विभागों को दिए गए हैं।

Must See: चुनावी मोड में सरकार शिवराज ने रैगांव से फूंका उपचुनाव का बिगुल

सुरक्षा व्यवस्था
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की सुरक्षा में 02 हजार पुलिस अधिकारी और जवान तैनात रहेंगे। सुरक्षा के लिहाज से 1500 पुलिस अफसर और जवान पुलिस मुख्यालय से मांगे हैं, साथ ही सुरक्षा के लिए बुलेट्पूफ वाहन भी मौजूद होगा। वही 22 से अधिक कमांडो पूरे समय केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की सुरक्षा में रहेंगे।

Hindi News/ Bhopal / गृह मंत्री अमित शाह के दौरे से गरमाई सियासत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो