scriptविद्युत कंपनी की तैयारी से लाखों उपभोक्ताओं को होगा फायदा, जानिए क्या है खास | preparation of electricity company will benefit lakhs of consumers | Patrika News
भोपाल

विद्युत कंपनी की तैयारी से लाखों उपभोक्ताओं को होगा फायदा, जानिए क्या है खास

बिजली कंपनी की ओर से राजधानी भोपाल से सटे कजलीखेड़ा और बोरदा क्षेत्र में नया बिजली केंद्र स्थापित किया है। इस केंद्र से ये होंगे फायदे।

भोपालJan 23, 2022 / 04:36 pm

Faiz

News

विद्युत कंपनी की तैयारी से लाखों उपभोक्ताओं को होगा फायदा, जानिए क्या है खास

भोपाल. मध्य प्रदेश विद्युत वितरण कंपनी द्वारा राजधानी भोपाल के उपभोक्ताओं को बड़ी राहत दी गई है। बिजली कंपनी की ओर से राजधानी भोपाल से सटे कजलीखेड़ा और बोरदा क्षेत्र में नया बिजली केंद्र स्थापित किया है। इस केंद्र की मदद से कंपनी आसपास के लाखों ग्रामीण इलाकों में सुचारू बिजली पहुंचाएगी। वहीं, ग्रामीण उपभोक्ता फसलों की पैदावार बढ़ाने में इस्तेमाल करेंगे।

इस संबंध में मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के वरिष्ठ प्रकाशक मनोज द्विवेदी के अनुसार, भोपाल और वित भोपाल को पुनर्गठित किया गया है। शहर वित भोपाल के अंदर आने वाले कोलार को शहर संभाग बनाया गया है। इसके साथ ही बैरागढ़, सिटी जोन, मिसरोद, डाउन जोन के कार्यक्षेत्र को इसमें शामिल किया गया है। वहीं इलाकों में नया बिजली केंद्र स्थापित होने से उपभोक्ताओं को बिजली समस्या से बड़ी राहत मिलेगी। साथ ही, कोलार शहरी इलाकों से दबाव कम होगा। इस केंद्र से न सिर्फ ग्रामीण इलाकों के बिजली व्यवस्था सुचारू होगी, बल्कि कोलार शहरी क्षेत्र में भी बिजली वितरण का दबाव भी कम होगा।

 

यह भी पढ़ें- गणतंत्र दिवस समारोह की गाइडलाइन जारी, स्कूल के कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे छात्र, जानिए निर्देश


प्रदेश में जहां जरूरत होगी वहां खुलेंगे केंद्र

इसके अलावा भोपाल वृत में रातीबड़ उप संभाग के अधीन कार्य कजलीखेड़ा और बागरोदा को नया वितरण केंद्र बनाया गया है। इस मामले में उर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के अनुसार, उपभोक्ताओं की सुविधा के मद्देनजर प्रदेश में जहां जरूरत होगी, वहां नए केंद्र खोले जाएंगे। आपूर्ति प्रभावित न हो इसका पूरा ध्यान रखा जाएगा। अभी राजधानी भोपाल में यह शुरुआत की गई है। जल्द स्थितियों का आकलन कर इसे अन्य जिलों में भी लागू करेंगे।

 

यह भी पढ़ें- ICMR की सलाह : कोरोना के बाद अगर 2-3 हफ्ते खांसी रहे तो करा लें टीबी की जांच, वरना…

 

यहां पेट्रोल में मिलाया जा रहा था केरोसिन, प्रशासन ने कांग्रेस नेता के खिलाफ दर्ज कराई FIR, देखें Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x879yxq

Home / Bhopal / विद्युत कंपनी की तैयारी से लाखों उपभोक्ताओं को होगा फायदा, जानिए क्या है खास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो