लॉकडाउन 2 : किराना या सब्जी में मिले गड़बड़ी या परेशानी, तो इन नंबरों पर करें शिकायत

अगर आपको किसी भी सामान से संबंधित कोई शिकायत या गड़बड़ी देखने को मिलती है, तो संबंधित लोगों से संपर्क कर इसकी शिकायत या समस्या का निदान कर सकते हैं।

By: Faiz

Published: 18 Apr 2020, 11:59 PM IST

भोपाल/ मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस का असर बहुत तेजी से फैल रहा है। प्रदेश में सबसे खराब हालात आर्थिक राजधानी इंदौर और राजधानी भोपाल के हैं। भोपाल की बात करें तो यहां अब तक कोरोना के 200 से अधिक पॉजिटिव मिल चुके हैं। जहां एक तरफ केन्द्र सरकार ने देशभर में लॉकडाउन की अवधि को 19 दिनों के लिए बढ़ाया है। वहीं, भोपाल जिला प्रशासन ने तेजी से फैल रहे संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन की तर्ज पर 3 मई तक के लिए शहर को टोटल लॉकडाउन रखने की घोषणा बीते दिनों की है। ऐसे में शहर का हर व्यक्ति पूरी तरह अपने घरों में रहेगा। साथ ही, किसी जरूरी सामान की का जिम्मा नगर निगम के हाथों दिया गया है, जिसके वो खुद जवाब देह हैं। ऐसे में अगर आपको किसी भी सामान से संबंधित कोई शिकायत या गड़बड़ी देखने को मिलती है, तो संबंधित लोगों से संपर्क कर इसकी शिकायत या समस्या का निदान कर सकते हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- लॉकडाउन 2 : लॉकडाउन में इस तरह रखें बुजुर्गों का ख्याल, पीएम मोदी ने भी 'सप्तपदी' के जरिये की है अपील


जोन के हिसाब से इन नंबरों पर दर्ज करा सकते हैं शिकायत

शहर में हर घर तक किराना और सब्जी पहुचाने का जिम्मा नगर निगम का है। किराना हर इलाके में पहुंचाने का जिम्मा निगम के जोन अधिकारियों को दिया गया है। अगर इसमें दिक्कत हो तो जोन अधिकारियों की नंबर सीरीज 9424499901 से लेकर 9424499919 तक कॉल कर शिकायत दर्ज करा सकते हैं। बता दें कि, आखिर के दो नंबरों में संबंधित जोन के नंबर दर्ज कर कॉल किया जा सकता है। इसी तरह सब्जी मामले में सहायक स्वास्थ अधिकारी की नंबर सीरीज 9424499801 से लेकर 9424499819 है। मोबाइल नंबर के अंतिम दो अंक में जोन नंबर दर्ज कर अपने जोन से जुड़ी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- लॉकडाउन में ऑनलाइन कंपनियां हुई फैल, गली-मोहल्ले की दुकानें बनीं 'संजीवनी'


नोडल अधिकारी को इस नंबर पर करें शिकायत

इसी तरह कोरोना कंट्रोल रूम में 104 नंबर पर शिकायत दर्ज कराई जा सकती है। निगम की ओर से जिस अपर आयुक्त को नोडल अफसर बनाया उनका नंबर 9425112611 है। इसपर भी शिकायत की जा सकती है।

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned