script फ्रेंड्स कॉलोनी में बदहाल सडक़ें, टूटे चैंबर और खुली नालियों से रहवासी परेशान | Residents troubled by bad roads, broken chambers and open drains in Fr | Patrika News

फ्रेंड्स कॉलोनी में बदहाल सडक़ें, टूटे चैंबर और खुली नालियों से रहवासी परेशान

locationभोपालPublished: Feb 02, 2024 01:49:36 pm

भोपाल. वार्ड 71 अशोका गार्डन थाने के पीछे सेमरा क्षेत्र की फ्रेंड्स कॉलोनी में रहवासी मूलभूत सुविधाओं के लिए लम्बे समय से परेशान हैं। यहां सडक़े बदहाल हैं। सीवेज चैम्बर टूटे पड़े हैं, जिनका गंदा पानी सडक़ों पर बहता है। नालियां कई जगह खुली व कचरे से ठसी रहती है।

फ्रेंड्स कॉलोनी में बदहाल सडक़ें, टूटे चैंबर और खुली नालियों से रहवासी परेशान
फ्रेंड्स कॉलोनी में बदहाल सडक़ें, टूटे चैंबर और खुली नालियों से रहवासी परेशान
जिसकी सफाई तक नहीं की जाती है। चुनाव के दौरान जनप्रतिनिधि यहां बीसियों बार घोषणाएं कर चुके हैं, लेकिन सुधार कुछ भी नहीं हुआ। रहवासी अपने स्तर पर ही इसे दुरुस्त कर काम चलाने को मजबूर है।
पिछले 15 वर्षों से कालोनी वासियों की गुहार का शासन, प्रशासन पर कोई असर नहीं है। कालोनियों में मूलभूत सुविधाएं पर जिम्मेदार मुंह फेर रहे है। यहां लोग सडक़, नाली, सीवेज चैम्बर की समस्या से जूझ रहे हैं। पानी भी एक दिन छोडकऱ आता है। उसमें भी प्रेशर नहीं मिलता। लोगों को कच्चे रास्ते और सडक़ पर जमा गंदे पानी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। नालियों के ओवर फ्लो होने से बीमारी का खतरा रहता है।
रहवासी भरवाते गड्ढे
रहवासी बारिश के दौरान आपसी सहयोग से सडक़ के गड्ढों को मुरम गिट्टी से भरवाते हैं। इस संबंध में वार्डवासियों ने अनेक बार शिकायत की, लेकिन अधिकारियों का ध्यान लोगों की समस्या को दूर कराने में नहीं है। कुछ स्थान कचरा घर के रूप में तब्दील हो गए हैं। निगम की गाड़ी रोज आती है, लेकिन सडक़ों पर कचरे के ढेर नहीं उठाए जाते हैं।

-बारिश में आपसी सहयोग से सडक़ के गड्ढों को मुरम गिट्टी से भरवाते हैं। कई बार नगर निगम में शिकायत की जा चुकी है, लेकिन जिम्मेदारों ने इस और ध्यान तक नहीं दिया है।
मनीष सोनी, रहवासी
-सडक़ पर गड्ढों के कारण पानी भरा रहता है। इसी के साथ कचरे को ढेर सडऩे के कारण यहां मच्छरों का प्रकोप हमेशा रहता है, जो बीमारियों का कारण बना हुआ है।
-मनोहर विश्वकर्मा, रहवासी
- विगत 15 वर्षों से कालोनी में रोड नहीं बना है। पुरानी बनी सडक़ों पर गिट्टी निकल आई जो दुर्घटना का कारण बनी हुई है। मूलभूत सुविधाओं के लिए सभी परेशान है।
-सुनील यादव, रहवासी
- चुनाव के दौरान जनप्रतिनिधियों की घोषणाएं के बावजूद भी सडक़ों की हालत खराब है। रहवासी कितनी भी शिकायत करें, यहां अब तो कोई देखने तक नहीं आता है।

महबूब खान, रहवासी
- हमारी कॉलोनी से नगर निगम संपत्तिकर, जलकर के साथ साफ-सफाई का टैक्स वसूलता है। लेकिन रहवासियों को मूलभूत सुविधा देने के नाम पर खानापूर्ति की जाती है।
-भागवत राजपूत, रहवासी

ट्रेंडिंग वीडियो