script कॉलोनी में करोड़ों की लागत से बनी सड़कें, नालियों की कमी, रोड पर बह रहा गंदा पानी | rode build in colony but dranaj systam weak | Patrika News

कॉलोनी में करोड़ों की लागत से बनी सड़कें, नालियों की कमी, रोड पर बह रहा गंदा पानी

locationभोपालPublished: Feb 10, 2024 01:04:44 am

अधूरा विकास, परेशान हो रहे लोग, सुधार के लिए कई बार हो चुकी शिकायत

कॉलोनी में करोड़ों की लागत से बनी सड़कें, नालियों की कमी, रोड पर बह रहा गंदा पानी
कॉलोनी में करोड़ों की लागत से बनी सड़कें, नालियों की कमी, रोड पर बह रहा गंदा पानी
कोलार. कोलार के वार्ड 80 में आने वाली सर्वधर्म ए-सेक्टर कॉलोनी के हजारों रहवासी सड़क पर बहने वाले गंदे पानी से परेशान हैं। यहां पर नालियां नहीं होने के कारण सुबह से शाम तक घरों से निकलने वाला गंदा पानी सड़कों पर बहता है। ऐसे में आने वाले लोगों को खासी परेशानी उठानी पड़ रही है। इतना ही नहीं, कुछ स्थानों पर पानी जमा होने के कारण और सड़क का रेस्टोरेशन नहीं होने के कारण यहां पर कीचड़ भी मच रहा है। इससे जहां वाहन तेज रफ्तार में निकलकर पैदल चलने वालों पर कीचड़ उछालते हैं।
रहवासियों की मांग है कि जल्द ही इस समस्या का निदान होना चाहिए। शराबखोरी से आधी आबादी परेशान सर्वधर्म कॉलोनी के मेन आवागमन के मार्ग में शराब दुकान स्थित होने के कारण सुबह से लेकर देर रात तक यहां पर शराबियों का डेरा जमा रहता है। इससे यहां से गुजरने वाली महिलाओं, लड़कियों और बच्चों को बहुत परेशानी होती है। कई साल से यहां के रहवासी शराब दुकान शिफ्ट करने की मांग उठा रहे हैं। सुनवाई नहीं हो रही।
मुख्य सड़क पर लोहे का ढक्कन

सर्वधर्म कॉलोनी में मेन रोड पर केरवा पाइपलाइन का वॉल्व होने के कारण इस पर लोहे का भारी ढक्कन लगाया गया है। लेकिन बीते कुछ दिनों से यह ढक्कन वाहन चालकों खासकर दो पहिया वाहन चालकों के लिए मुसीबत बना हुआ है। यह ढक्कन सही तरीके से नहीं लगा होने के कारण अचानक लोग ब्रेक लगाते हैं और एक्सीडेंट होकर चोटिल हो रहे हैं।
-------

- कोलार रोड की सबसे पुरानी कॉलोनियों में शुमार सर्वधर्म ए-सेक्टर के इन दिनों हाल बेहाल है। नालियों के अभाव में यहां पर गंदा पानी सड़कों पर बहता है, जिससे राहगीरों को बहुत परेशानी हो रही है। कीचड़ हो रहा है।
संदेश तिवारी, सर्वधर्म कॉलोनी

- कोलार शराब दुकान के कारण यहां से आवागमन करने में महिलाओं और लड़कियों को बहुत परेशानी उठानी पड़ती है। लोगों को आधा किलोमीटर का चक्कर लगाकर दूसरी ओर जाना पड़ता है। यहां से शराब दुकान शिफ्ट करने की मंाग है।
सरोज यादव, सर्वधर्म कॉलोनी

ट्रेंडिंग वीडियो