scriptSBI alerts its customers by issuing 2 phone numbers | SBI अलर्ट : इन नंबरों से फोन आए तो भूलकर भी मत कहना हेलो, वरना खाली हो जाएगा अकाउंट! | Patrika News

SBI अलर्ट : इन नंबरों से फोन आए तो भूलकर भी मत कहना हेलो, वरना खाली हो जाएगा अकाउंट!

SBI ने अपने ट्विटर हैंडल पर बताया कि, KYC के नाम पर फ्रॉडस्टर्स किस तरह लोगों को से ठग रहे हैं। ऐसे में मध्य प्रदेश के साथ देशभर के SBI खाताधारक इन दो नंबरों को ध्यान से देख लें।

भोपाल

Published: April 24, 2022 01:58:45 pm

भोपाल. साइबर सेल की ओर से जैसे जैसे ऑनलाइन फ्रॉड को लेकर मुस्तैदी बरती जा रही है, वैसे वैसे ऑनलाइन स्कैम और फ्रॉड के मामले भी बढ़ते जा रहे हैं। हद तो ये है कि, अब हेकर्स प्राइवेट ही नहीं बल्कि सरकारी बैंकों की कोडिंग्स भी हैक कर चुके हैं, जिसके चलते खाताधारक से चंद सवाल पूछने पर ही उसके बैंक खाता खाली कर देते हैं। फ्रॉड के ऐसे ही गंभीर मामलों को लेकर भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की ओर से अपने खाताधारकों को लिए अलर्ट जारी किया है।

News
SBI अलर्ट : इन नंबरों से फोन आए तो भूलकर भी मत कहना हेलो, वर्ना खाली हो जाएगा अकाउंट!

एसबीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर यूजर्स को जानकारी दी है कि केवाईसी के नाम पर फ्रॉडस्टर्स किस तरह से लोगों से ठगी कर रहे हैं। ऐसे में मध्य प्रदेश के साथ साथ देशभर के एसबीआई खाताधारक इन दो नंबरों को ध्यान से देख लें। हो सके तो इन्हें अपने बुक में सेव कर लें। ताकि फोन आने पर नंबर सेव होने की वजह से हमें तुरंत इस संबंध में पता चल सके।

यह भी पढ़ें- अब WhatsApp पर शुरु हुआ सट्टे का करोबार, लाखों के लेनदेन का भांडाफोड़

SBI ने CID असम के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कहा-

SBI की ओर से CID असम के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए मध्य प्रदेश समेत देशभर के अपने सभी यूजर्स को इन खास नंबरों को लेकर अलर्ट किया है। इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने SBI यूजर्स को दो मोबाइल नंबर्स को लेकर चेतावनी दी है। इन नंबर्स के जरिए लोगों को KYC के नाम पर फंसाया जा रहा है।


क्या है कॉल फ्रॉड मामला ?

भोपाल के साइबर एक्सपर्ट का कहना है कि, जारी किये गए नंबरों को देखते हुए लग रहा है कि, ठगी के सबसे ज्यादा मामले इन दो नंबरों से ही अंजाम दिये जा रहे हैं। अगर आप असम या दूसरे राज्य में रहते हैं तो इन नंबर से आने वाली कॉल्स को पहले ही पहचानकर उनसे बचें। इन्वेस्टिगेशन एजेंसी द्वारा शेयर किए गए नंबर्स से लोगों को कॉल करके उनसे पर्सनल डिटेल्स मांगी जा रही है। हालांकि, बैंक पहले भी कई बारइस संबंध में जानकारी दे चुका है कि, यूजर्स को किसी भी व्यक्ति को अपनी पर्सनल डिटेल्स शेयर नहीं करनी। बैंक के पास आपकी जरूरी जानकारी पहले से मौजूद है। किसी इमरजेंसी के समय बैंक द्वारा सीधे शाखा बुलाया जाता है।


CID असम ने किया था ट्वीट

अपने ट्वीट में CID असम ने बताया कि SBI कस्टमर्स को दो नंबर- +91-8294710946 और +91-7362951973 से कॉल आ रहे हैं और कॉल करने वाले कस्टमर्स से KYC अपडेट के लिए एक फिशिंग लिंक पर क्लिक करने के लिए कह रहे हैं। एजेंसी ने कहा, 'सभी SBI कस्टमर्स से आग्रह है कि वह इस तरह की किसी भी संदिग्ध या फिशिंग लिंक पर क्लिक न करें।'

बारिश होने से यहां लोगों को मिली गर्मी से राहत, देखें वीडियो

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नुपूर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट की फटकार, कहा- आपके बयान के चलते हुई उदयपुर जैसी घटना, पूरे देश से टीवी पर मांगे माफीहैदराबाद में आज से शुरू हो रही BJP की कार्यकारिणी बैठक, प्रधानमंत्री मोदी कल होगें शामिल, जानिए क्या है बैठक का मुख्य एजेंडाआज से प्रॉपर्टी टैक्स, होम लोन सहित कई अन्य नियमों में हुए बदलाव, जानिए आपके जेब में क्या पड़ेगा असरकेंद्रीय मंत्री आर के सिंह का बड़ा बयान, सिर काटने वाले आतंकियों के खिलाफ बनेगा UAPA की तरह सख्त कानून!LPG Price 1 July: एलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता, आज से 198 रुपए कम हो गए दामकेंद्रीय मंत्री आर के सिंह का बड़ा बयान, सिर काटने वाले आतंकियों के खिलाफ बनेगा UAPA की तरह सख्त कानून!Jagannath Rath Yatra 2022: देशभर में भगवान जगन्नाथ रथयात्रा की धूम, अमित शाह ने अहमदाबाद में की 'मंगल आरती'Kerala: सीपीआई एम के मुख्यालय पर बम से हमला, सीसीटीवी में कैद हुआ आरोपी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.