scriptएक और नीरज चोपड़ा, जैवलिन थ्रो की नेशनल चैंपियनशिप में दिखाया कमाल | Shown amazing in the National Championship of Javelin Throw | Patrika News
भोपाल

एक और नीरज चोपड़ा, जैवलिन थ्रो की नेशनल चैंपियनशिप में दिखाया कमाल

भाला फेंक का कमाल का खिलाड़ी

भोपालOct 30, 2021 / 01:46 pm

deepak deewan

kishore_kumar_jena.png
भोपाल. टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर नीरज चोपड़ा देशभर के खिलाड़ी और खेल प्रेमियों के चहेते बन गए हैं. उन्होंने भाला फेंक प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर न केवल एथलेटिक्स का देश के लिए पहला ओलंपिक पदक जीता बल्कि इस खेल के प्रति भी लोगों का रुझान बढ़ा दिया है. यही कारण है कि भाला फेंक यानि जैवलिन थ्रो में अब श्रेष्ठ खिलाड़ी सामने आ रहे हैं.
किशोर कुमार ने राष्ट्रीय ओपन जैवलिन थ्रो चैंपियनशिप में जीता स्वर्ण पदक– मध्यप्रदेश में भी कई खिलाड़ी जैवलिन थ्रो के प्रति रुचि दिखा रहे हैं. इनमें से कई तो बेहद अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भी नाम कमा रहे हैं. जैवलिन थ्रो के एक ऐसे ही खिलाड़ी हैं किशोर कुमार जेना जोकि लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने हाल ही में आयोजित राष्ट्रीय ओपन जैवलिन थ्रो चैंपियनशिप में बड़ी उपलब्धि हासिल की है.
केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल, भेल भोपाल यूनिट में प्रधान आरक्षक के पद पर कार्यरत किशोर कुमार जेना ने नई दिल्ली में हुई तीसरी राष्ट्रीय ओपन जैवलिन थ्रो चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता. राष्ट्रीय ओपन जैवलिन थ्रो चैंपियनशिप का आयोजन दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में किया गया. यह प्रतियोगिता 23 से 24 अक्टूबर तक आयोजित की गई.
jevlin_1.jpg
Must Read- इंटरव्यू से चार बार बाहर हुए श्रेयस पर नहीं मानी हार

इस नेशनल चैंपियनशिप में देशभर के प्रमुख खिलाड़ी शामिल हुए थे. यहां भेल एथलेटिक्स टीम के खिलाड़ी जेना ने प्रथम स्थान प्राप्त कर स्वर्ण पदक हासिल कर विभाग व भेल का नाम रोशन किया. वे कमाण्डेंट हरीश साहू के मार्गदर्शन में प्रशिक्षण ले रहे थे. इस उपलब्धि पर यूनिट कमाण्डेंट हरीश साहू, सहायक कमांडेंट दीपक सवालखिया व प्रशिक्षक जगवीर सिंह, पूनम साहू आदि ने बधाई देते हुए उनके सुनहरे भविष्य की कामना की.
जेवलिन थ्रो में यह उपलब्धि पाने के बाद किशोर से उम्मीदें और बढ़ गई हैं. नेशनल चैंपियनशिप में उन्होंने 74 मीटर से ज्यादा दूरी पर भाला फेंका. यह कमाल करने के साथ ही वे देशभर के खिलाड़ी और कोच की नजर में भी आ गए हैं. भेल के एन रेडडी बताते हैं कि किशोर की बाडी लेंग्वेज बिल्कुल नीरज चोपड़ा जैसी ही है. वे उन्हीं की तरह भाला फेंकते हैं.
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8568yz

Home / Bhopal / एक और नीरज चोपड़ा, जैवलिन थ्रो की नेशनल चैंपियनशिप में दिखाया कमाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो