script सिंगल यूज्ड प्लास्टिक रोकथाम...21 जोन में कार्रवाई के लिए तीन दल गठित | Single used plastic prevention...Three teams formed for action in 21 z | Patrika News

सिंगल यूज्ड प्लास्टिक रोकथाम...21 जोन में कार्रवाई के लिए तीन दल गठित

locationभोपालPublished: Dec 29, 2023 09:04:37 pm

भोपाल. शहर में सिंगल यूज्ड प्लास्टिक, अमानक पॉलीथिन बैग्स के क्रय- विक्रय, भंडारण पर प्रभावी कार्रवाई करने निगम के 21 जोन में तीन दल गठित किए हैं।

16_01_2021-16_jan_5_bhopal.jpg
भोपाल. शहर में सिंगल यूज्ड प्लास्टिक, अमानक पॉलीथिन बैग्स के क्रय- विक्रय, भंडारण पर प्रभावी कार्रवाई करने निगम के 21 जोन में तीन दल गठित किए हैं। प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी राजीव सक्सेना, राकेश शर्मा व रविकांत औदिच्य में जोन का बंटवारा कर कार्रवाई करने के लिए निर्देश दिए हैं। गौरतलब है कि सिंगल यूज्ड प्लास्टिक समेत पॉलीथिन के उपयोग को शहर में प्रतिबंधित किया हुआ है, लेकिन कार्रवाई नहीं होने से इनका खुले में धड़ल्ले से उपयोग किया जा रहा। इसे लेकर निगम पर सवाल भी उठ रहे थे। कार्रवाई के लिए दल तय किए हैं। इनकी जिम्मेदारी होगी और नियमित समीक्षा से स्पॉट फाइन बढ़ेगा। अपर आयुक्त विनीत तिवारी ने एक सप्ताह में कार्रवाई की पूरी रिपोर्ट प्रस्तुत करने का कहा है। कार्रवाई में प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी खुद अपने दल गठित करेंगे। इसमें एएचओ, दरोगा का सहयोग लेंगे। ये दल गाइडलाइन के विपरित प्लास्टिक-पॉलीथिन के क्रय विक्रय, भंडारण पर दबिश देकर कार्रवाई करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो