scriptकांग्रेस ने एमपी में जो किया उससे बढ़ गई है महाराष्ट्र में टेंशन ? | Tension in Maharashtra: has increased by what Congress did in MP | Patrika News
भोपाल

कांग्रेस ने एमपी में जो किया उससे बढ़ गई है महाराष्ट्र में टेंशन ?

कांग्रेस सेवादल के प्रशिक्षण में विवादित टिप्पणी की गई है।

भोपालJan 04, 2020 / 01:31 pm

Pawan Tiwari

कांग्रेस ने एमपी में जो किया उससे बढ़ गई है महाराष्ट्र में टेंशन

कांग्रेस ने एमपी में जो किया उससे बढ़ गई है महाराष्ट्र में टेंशन

भोपाल. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में इन दिनों कांग्रेस के सेवादल का प्रशिक्षण कार्यक्रम चल रहा है। गुरुवार को शुरू हुआ प्रशिक्षण कार्यक्रम उस वक्त सुर्खियों में आ गया जब सेवादल के कार्यकर्ताओं को एक किताब बांटी गई। सेवादल के प्रशिक्षण शिविर वीर सावरकर पर की गई टिप्पणियों से विवाद बढ़ गया है। इस विवाद के कारण मध्यप्रदेश के सियासत गर्म है उसके साथ-साथ ही महाराष्ट्र की सरकार में भी टेंशन बढ़ गई है।
किताब में सावरकर को लेकर विवादित टिप्पणी
इस प्रशिक्षण शिविर में ‘वीर सावरकर, कितने वीर’ के नाम से एक बुकलेट बांटी गई है। इस बुकलेट में सावरकर और गोड़से को लेकर विवादित टिप्पणी की गई है। हालांकि कांग्रेस सेवादल ने कहा कि किताब में डॉमिनिक लापिए और लैरी कॉलिन्स की किताब ‘फ्रीडम एट मिडनाइट’ में दिए गए तथ्यों को लिया गया है। इस किताब में वीर सावरकर के नाथूराम गोडसे के साथ समलैंगिक संबंध बताए गए हैं।
https://twitter.com/ANI/status/1212998606665289728?ref_src=twsrc%5Etfw
भाजपा ने साधा निशाना
कांग्रेस सेवादल द्वारा वितरित की गई किताब ‘वीर सावरकर, कितने वीर’ को लेकर भाजपा की फायर ब्रांड नेता उमा भारती ने भी हमला बोला है। उमा भारती ने कहा- कांग्रेसियों का मनोचिकित्सकों से इलाज कराने की जरूरत है। कांग्रेसी अपनी बुद्धि खो चुके हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता जो भी लिख रहे हैं वह निंदनीय है। मैं यह देखना चाहती हूं कि सावरकर पर कांग्रेस की निंदनीय टिप्पणी के बाद महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे क्या करते हैं।
https://twitter.com/ANI/status/1213321733391798278?ref_src=twsrc%5Etfw
शिवसेना पर हमलावर हुई भाजपा
महाराष्ट्र में इस वक्त शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी गठबंधन की सरकार है। शिवसेना वीर सावरकार को वीर मानती है, लेकिन कांग्रेस लगातार वीर सावरकार पर हमला कर रही है। सेवा दल द्वारा वितरित की गई किताब पर प्रतिक्रिया देते हुए संजय राउत ने कहा- वीर सावरकर एक महान व्यक्ति थे और एक महान व्यक्ति बने रहेंगे। एक वर्ग उसके खिलाफ बात करता रहता है, यह उनके दिमाग में गंदगी को दिखाता है।
एनसीपी ने भी कांग्रेस पर बोला हमला
गोड़से और सावरकर के समलैंगिक संबंध की बात लिखने पर एनसीपी ने भी नाराजगी जताई है। एनसीपी के नेता नवाब मलिक ने कांग्रेस सेवादल की पुस्तिका में टिप्पणी करते हुए कहा- आपत्तिजनक लेख लिखना गलत है, वैचारिक मतभेद ठीक है लेकिन व्यक्तिगत टिप्पणी नहीं की जानी चाहिए, खासकर जब व्यक्ति (सावरकर) जीवित नहीं हैं।

Home / Bhopal / कांग्रेस ने एमपी में जो किया उससे बढ़ गई है महाराष्ट्र में टेंशन ?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो