scriptफिर एक मासूम हुआ आवारा कुत्तों का शिकार, 6 साल के बच्चे का मुंह और आंखों समेत पूरा शरीर नोच डाला | Then an innocent man became a victim of stray dogs entire body including mouth and eyes of 6 year old child was torn to pieces | Patrika News
भोपाल

फिर एक मासूम हुआ आवारा कुत्तों का शिकार, 6 साल के बच्चे का मुंह और आंखों समेत पूरा शरीर नोच डाला

एक बार फिर इन आवारा कुत्तों ने एक 6 साल के मासूम बच्चे को अपना शिकार बनाया है। हमले में कुत्तों ने बच्चे की आंखे और मुंह समेत पूरा शरीर बुरी तरह से नोच डाला है।

भोपालMar 21, 2024 / 07:45 am

Faiz

dog attack in bhopal

फिर एक मासूम हुआ आवारा कुत्तों का शिकार, 6 साल के बच्चे का मुंह और आंखों समेत पूरा शरीर नोच डाला

मध्य प्रदेश में आवारा कुत्तों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। खासतौर पर राजधानी भोपाल में ही प्रशासन के तमाम दावों से उलट बुरे हाल हैं। शहर में मौजूद आवारा कुत्ते लोगों के लिए मुसीबत बने हुए हैं। खासतौर पर ये आवारा कुत्ते बच्चों और बुजुर्गों समेत सभी पर हमला कर रहे हैं। एक बार फिर इन आवारा कुत्तों ने एक 6 साल के मासूम बच्चे को अपना शिकार बनाया है। बताया जा रहा है कुत्तों ने बच्चे पर उस समय हमला किया, जब वो घर के बाहर खेल रहा था। हमले में कुत्तों ने बच्चे की आंखे और मुंह समेत पूरा शरीर बुरी तरह से नोच डाला है।


आवारा कुत्तों के हमले से मासूम बच्चे की आंखे, मुंह और गले पर गहरी चोटों के निशान आए हैं। हमले के बाद परिजन द्वारा उसे गंभीर हालत में शहर के कमला नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चिकित्सक अब भी उसकी हालत गंभीर बता रहे हैं। बताया जा रहा है कि कुत्तों के हमले की ये घटना शहर के पॉलीटेक्निक चौराहे से आगे बढ़कर साइंस सेंटर हुई है। बताया जा रहा है कि जिस बच्चे पर आवारा कुत्तों ने हमला किया है, उसके परिवार की आर्थिक हालत भी बेहद खराब है। घायल बच्चे का पिता मजदूरी करके परिवार चलाता है।

 

यह भी पढ़ें- सिर्फ एक स्ट्रीट डॉग ने यहां प्रशासन की नाक में कर रखा है दम, 40 घंटे में 12 लोगों पर किया हमला

 

dog attack in bhopal

बताया जा रहा है कि 6 साल मासूम का बच्चा पास में ही खेल रहा था। इसी दौरान वहां पर घूम रहे खूंखार कुत्तों ने उसपर हमला करके बुरी तरह घायल कर दिया। बच्चे की आंखें और चेहरे में ज्यादा घाव हुआ है। वहीं उसका जबड़ा भी निकाल दिया। फिलहाल, बच्चे का गंभीर हालत में अस्पताल में इलाज चल रहा है।

 

बता दें कि राजधानी में कुत्तों के आतंक की यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी एक मासूम बच्चे को आवारा कुत्तों ने अपना शिकार बनाया हो। इससे पहले शहर में एक बच्चे को कुत्तों ने हमला किया, बेहोश हो जाने पर झाड़ियों में ले जाकर उसका हाथ खा लिया था। इस घटना पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने भी संज्ञान लिया था और निगम को कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। नगर निगम की टीम ने आवारा कुत्तों को पकड़ने के लिए लगातार अभियान चलाने के निर्देश भी दिए थे। लेकिन इस कार्रवाई के बीच डॉग लवर्स आ गे, जिन्होंने कुत्तों को पकड़ने की इस मुहिम को खासा प्रभावित किया।

Home / Bhopal / फिर एक मासूम हुआ आवारा कुत्तों का शिकार, 6 साल के बच्चे का मुंह और आंखों समेत पूरा शरीर नोच डाला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो