scriptदीपावली पर बदलने जा रहा है इन 4 राशियों का भाग्य! बन सकते हैं करोड़पति, जानिये क्या करें और क्या नहीं | these four zodiac sign are the most lucky rashi at deepawali 2019 | Patrika News
भोपाल

दीपावली पर बदलने जा रहा है इन 4 राशियों का भाग्य! बन सकते हैं करोड़पति, जानिये क्या करें और क्या नहीं

हर ओर सफलता मिलने के साथ ही हाथ आएगा यश और पैसा….

भोपालOct 15, 2019 / 04:53 pm

दीपेश तिवारी

दीपावली पर बदलने जा रहा है इन 4 राशियों का भाग्य! बन सकते हैं  करोड़पति, जानिये क्या करें और क्या नहीं

दीपावली पर बदलने जा रहा है इन 4 राशियों का भाग्य! बन सकते हैं करोड़पति, जानिये क्या करें और क्या नहीं

भोपाल। राशि चक्र ( zodiac sign ) में ग्रह का किसी एक राशि ( rashi ) से दूसरी राशि में प्रवेश करने की क्रिया गोचर कहलाती है। ज्योतिष ( jyotish ) के अनुसार ग्रहों की चाल का मानव के जीवन पर महत्वपूर्ण प्रभाव ( astrology ) पड़ता है।
ग्रह मार्गी और वक्री दो प्रकार से गति करते हैं। मार्गी अवस्था में ग्रह सीधे आगे की ओर बढ़ते हैं। सामान्य स्थिति में एक ग्रह राशिचक्र में इसी अवस्था में आगे बढ़ता है।

जबकि इसके विपरीत ग्रह (सूर्य और चंद्रमा को छोड़कर) वक्री भी होते हैं। इस स्थिति में ग्रह अपनी उल्टी दिशा में आगे बढ़ता है। इन्हें वक्री ग्रह कहा जाता है।
अक्टूबर 2019 में भी कई ग्रह गोचर ( gochar ) कर रहे हैं। जिनमें सूर्य, बुध और शुक्र का राशि परिवर्तन ( rashi parivartan ) शामिल है। जिसका प्रभाव सभी 12 राशियों ( most lucky rashi ) पर पड़ेगा।
ग्रहों के इसी परिवर्तन के संबंध में पंडित सुनील शर्मा का कहना है कि ग्रहों में दीपावली तक होने वाले परिवर्तनों के चलते खास चार राशियों ( most lucky rashi ) का भाग्य तीव्र गति से बदलने जा रहा है। जिसका प्रभाव दीपावली से दिखना शुरू हो जाएगा।
ऐसे में अक्टूबर 2019 तक 4 राशियां ऐसी लकी राशियों ( most lucky rashi ) के रूप में उभरेंगी जिनको हर ओर सफलता मिलने के साथ ही पैसा, यश के अलावा भाग्य का अत्यधिक साथ मिलेगा। शुभ दृष्टि के चलते ये न सिर्फ तरक्की के रास्ते पर बढ़ते जाएंगे, बल्कि इस दौरान इनके पास आकूत पैसा भी आने की संभावना है।
MUST READ : धनतेरस 2019 पर सोना खरीदने का शुभ मुहूर्त…

ये रहेंगी वे लकी राशियां : lucky zodiac sign …
पंडित शर्मा का कहना है दीपावली के आसपास जो योग बन रहा है, वह साफ दिखाता है कि इस समय मिथुन, वृश्चिक, सिंह और मीन राशि के जातक थोड़ी सी ही मेहनत से अपने चरम तक पहुंच जाएंगे।
वहीं किस्मत का साथ होने के चलते हर क्षेत्र में इन्हें दिन दुगना रात चौगुना लाभ मिलने की स्थिति भी बन रही है।

महादेव का विशेष आशीर्वाद…

ऐसे में इस समयावधि में इन राशि के जातकों के द्वारा किए गए प्रयास सफल होने के साथ ही इन पर देवादिदेव महादेव का विशेष आशीर्वाद रहेगा। जिससे इनके द्वारा बनाई गई नई योजनाएं सफल होंगी, साथ ही इन्हें अपने करियर में सकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकते हैं।
वहीं इन राशियों के जातक यदि इस दौरान किसी नए कारोबार की शुरुआत करेंगे, तो वह भी महादेव की कृपा से इनके लिए लाभदायक सिद्ध हो सकता है।

MUST READ : अक्टूबर 2019 में सर्वार्थ सिद्धि योग, जानें शुभ मुहूर्त 2019
इसके साथ ही इन राशियों के वे जातक जो काफी लंबे समय से शारीरिक परेशानियां से जूझ रहे हैं, उन्हें भी इस समयावधि में रोगों से छूटकारा मिलने की आशा है। कुल मिलाकर इस दौरान इन चार राशि के जातकों को किस्मत का पूरा सहयोग मिलेगा।
ये भी बन रहे हैं योग: पंडित शर्मा के अनुसार इन चार राशि वाले जातकों को आने वाले दिनों में सकारात्मक परिणाम हासिल होंगे, वहीं नौकरी पेशा वाले लोगों को उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है।
इसके साथ ही इन राशियों के विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगिता में अच्छा फायदा मिलेगा। भाग्य का ऐसा साथ मिलने से आप अपने कार्य क्षेत्र में लगातार दिन दुगनी रात चौगुनी तरक्की हासिल करेंगे।

इसके अलावा कोर्ट कचहरी के मामलों में भी आपको सफलता हासिल होगी और आप अपने शत्रु पर विजय हासिल करेंगे। इस दौरान घर परिवार का वातावरण अच्छा रहेगा, माता पिता के स्वास्थ्य में सुधार के भी योग बन रहे हैं।
MUST READ : करवाचौथ 17 Oct. को, इस दिन के विशेष योग पर ये करें

इधर, महायोग के चलते आएंगे कई बड़े बदलाव…
वहीं दूसरी ओर 14, 15 और 16 अक्टूबर से बन रहे महायोग के चलते आपके जीवन में आपको अनेक प्रकार के बड़े बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। इस दौरान आपके जीवन में आने वाले सभी प्रकार के कष्टों का निवारण होगा।
इसके अलावा इस दौरान नौकरी और व्यापार के क्षेत्र में आपको सफलता मिलने की संभावनाएं नजर आ रही है। यहां ये समझ लें कि हमेशा कुछ अलग करने की आदत ही खासतौर पर आपको सफलता दिलाएगी।
आपके जीवन में आने वाले सभी प्रकार के दुख दर्द समाप्त हो जाएंगे। जीवन में होने वाले परिवर्तन आपके लिए बेहद खास रहेंगे। आपकी मनोकामनाएं पूरी होंगी। कुल मिलाकर भगवान भोलेनाथ आपके सभी प्रकार के कष्टों का निवारण करेंगे।
MUST READ : कार्तिक मास 2019: मालामाल होना है तो आज से ही शुरू कर दें ये काम!

ये अवश्य करें : Do This …
आपके जीवन में आने वाली सभी परेशानियों का खात्मा भगवान भोलेनाथ की आपके ऊपर कृपा दृष्टि सबसे अधिक रहने से होगा। अत: ऐसे में सच्चे मन से भगवान भोलेनाथ की पूजा करके शुरू किया गया कार्य सफल होगा।
वहीं आने वाले समय में आपको अपने जीवन में अनेक प्रकार के बदलाव देखने को मिलेंगे। जो, आपके लिए लाइफ चेंजिंग साबित हो सकते हैं। ऐसे में किसी के बहकावे में आकर कोई महत्वपूर्ण फैसला ना करें। बल्कि सोच समझ कर अपने विवेक से कार्य करते हुए आगे बढ़े।
MUST READ : सूर्य का तुला राशि में गोचर: आपकी राशि में इसका प्रभाव और बचाव के खास उपाय


भूलकर भी न करें ये, वरना होगा नुकासान : Don’t do …
वहीं इस समयावधि में भूलकर भी क्रोध न करें, ऐसा करना आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है। इसके साथ ही पारिवारिक विवाद और लड़ाई झगड़े से दूर रहे। आपको सफलता प्राप्त होगी।

Home / Bhopal / दीपावली पर बदलने जा रहा है इन 4 राशियों का भाग्य! बन सकते हैं करोड़पति, जानिये क्या करें और क्या नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो