scriptभाजपा के एक मंत्री के दबाव में दागी चेहरों को मिले टिकट! | Patrika News
भोपाल

भाजपा के एक मंत्री के दबाव में दागी चेहरों को मिले टिकट!

– जुआ-सट्टा खिलाने वाले आरोपियों को भी टिकट- भाजपा में बढ़ी रार हुआ जमकर बवाल – कांग्रेस ने भी उठाए सवाल

भोपालJun 20, 2022 / 02:11 pm

दीपेश तिवारी

tension_in_bjp.png

भोपाल। इंदौर में भाजपा ने रमेश मेंदोला समर्थित अपराधी की पत्नी को टिकट दे दिया जिस पर जमकर बवाल हुआ। मुख्यमंत्री एवं प्रदेशाध्यक्ष ने तत्काल टिकट निरस्त कर दूसरे प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया।

वहीं भोपाल के नरेला विधानसभा क्षेत्र में एक मंत्री के दबाव के आगे संगठन की चुप्पी नहीं टूट रही है। आलम ये है कि सार्वजनिक रूप से आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने वाले आरोपी एवं परिजन को टिकट दिया गया है।

भारतीय जनता पार्टी ने नरेला विधानसभा क्षेत्र के स्थानीय नेता के समर्थक माने जाने वाले बाबू मस्तान की पत्नी मसर्रत को वार्ड 40 से टिकट दिया है जबकि दर्जनों आपराधिक मामलों में आरोपी बनाए गए ङ्क्षपकी भदौरिया उर्फ भूपेंद्र सिंह चौहान को वार्ड 44 से पार्षद उम्मीदवार घोषित किया है।

कुख्यात आरोपियों को टिकट दिए जाने के बाद पुलिस अधिकारी भी दबी जबान में कह रहे हैं कि जब पार्टी ही ऐसे आरोपियों को संरक्षण देगी तो फिर शहर में मुख्यमंत्री के निर्देश पर अवैध शराब की बिक्री और जुआ खिलाने के अड्डों पर कार्रवाई कैसे होगी।

अशोका गार्डन इलाके में इससे पहले क्राइम ब्रांच के छापे में बाबू मस्तान के भांजे जुबेर मौलाना को भारी मात्रा में नगद राशि के साथ जुआ खिलाने के आरोप में पकड़ा था लेकिन बाद में वह फरार हो गया था। इधर दोनों आरोपियों को टिकट दिए जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी के जिला एवं प्रदेश स्तर के किसी भी नेता ने कोई बयान जारी नहीं किया है। इससे पहले मुख्यमंत्री इंदौर में आपराधिक प्रवृत्ति के प्रत्याशी को टिकट दिए जाने पर नाराजगी जता चुके हैं।

पिंकी भदौरिया हो चुका है जिला बदर
तत्कालीन कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने नरेला विधानसभा क्षेत्र में अवांछित गतिविधियों का लगातार संचालन करने के आरोप में ङ्क्षपकी भदौरिया को जिला बदर कर दिया था। उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट एवं गंभीर मामलों में प्रकरण दर्ज हैं जिन पर न्यायालय में सुनवाई जारी है। नरेला के कई वार्ड में ङ्क्षपकी के सहयोगी जुआ खिलाने के अड्डे चलाते हैं। थाने में उस पर गंभीर धाराओं में मामले दर्ज हैं।

बाबू मस्तान का क्षेत्र में दबदबा
मूल रूप से जुआ खिलाने वाले आरोपी बाबू मस्तान का नरेला विधानसभा क्षेत्र में खासा दबदबा है। बाबू मस्तान का छोटा भाई अकरम मौलाना हार्डकोर क्रिमिनल है सुपारी लेकर जेलर पीडी श्रीवास्तव पर गोली भी चला चुका है। एक हत्याकांड में उसे आजीवन कारावास की सजा हो चुकी है। बाबू मस्तान का भांजा जुबेर मौलाना निगरानीशुदा बदमाश है।

अपराधियों को टिकट देने से पार्टी का चाल चरित्र और चेहरा उजागर होता है। भाजपा दूसरे दलों को नसीहत देती है लेकिन अपनी बारी आने पर आंख बंद कर लेती है।
कैलाश मिश्रा, जिलाध्यक्ष, कांग्रेस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो