scriptToday Petrol Diesel Rate: आज इतने बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आपके शहर के रेट | today petrol diesel price Aaj ka petrol diesel ka rate 11 july 2019 | Patrika News
भोपाल

Today Petrol Diesel Rate: आज इतने बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आपके शहर के रेट

मध्य प्रदेश में आज पेट्रोल के दाम 78.65 पैसे प्रति लीटर हैं। कल से लेकर आज तक पेट्रोल के दामों में मामूली 02 पैसे प्रति लीटर की कमी दर्ज की गई। वहीं, डीजल के दामों पर नजर डालें तो एमपी में आज इसके दाम 70.22 पैसे प्रति ही लीटर दर्ज किये गए हैं, जो कल से लेकर आज तक 13 पैसे प्रति लीटर कम हुए हैं।

भोपालJul 11, 2019 / 11:17 am

Faiz

भोपालः मध्य प्रदेश में लगातार एक सप्ताह से पेट्रोल-डीजल ( petrol diesel ) के दामों में बढ़ोतरी देखी जा रही थी। वहीं, बीते शुक्रवार को पेश हुए केन्द्रीय बजट में पेट्रोल-डीज़ल के दामों पर सेस और एक्साइज़ ड्यूटी पर एक एक रुपये शुल्क बढ़ाया गया। इसके बाद प्रदेश सरकार ने भी पेट्रोल-डीज़ल की प्रति लीटर कीमत पर दो रुपये ड्यूटी शुल्क बढ़ा दिया। इसके बाद शनिवार को खुले पेट्रोल डीज़ल के दामों में अचानक 4 रुपये प्रतिलीटर से ज्यादा की बढ़ोतरी दर्ज की गई। इस बढ़ोतरी का दोहरा असर मध्य प्रदेश की आम जनता की जेब पर पड़ा। गुरुवार को खुली पेट्रोल-डीज़ल की नई दरों में पेट्रोल की कीमतों में तो इज़ाफा हुआ, वहीं डीज़ल के दामों में कमी आई।

 

कल से लेकर आज तक पेट्रोल ( petrol ) के दामों में 02 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई है, जिसके बाद आज प्रदेश में पेट्रोल के दाम 78.65 पैसे प्रति लीटर हैं। वहीं, इसी अवधि में डीजल ( diesel ) के दामों में 13 पैसे प्रति लीटर की दर से कमी दर्ज की गई, जिसके बाद आज मध्य प्रदेश में डीज़ल की कीमत 66.22 पैसे प्रति लीटर हो गई है। हालांकि, शहरों के दामों पर नज़र डालें तो यहां थोड़ा बहुत उतार चढ़ाव नज़र आया।

 

पढ़ें ये खास खबर- MOUSE का इस्तेमाल किये बिना आसानी से करें सिस्टम पर काम, बस जान लें ये Shortcut Keys

 

(today Petrol diesel rate in bhopal) लगातार कम हो रहे पेट्रोल-डीजल के दाम

इधर, राजधानी भोपाल में आज पेट्रोल के दाम बढ़कर 78.02 पैसे हो गए हैं। कल से लेकर आज तक इसमें 01 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। हालांकि, आज भोपाल में डीजल के दामों में 14 पैसे की कमी दर्ज की गई। शहर के पेट्रोल टेंकों पर 69.65 पैसे प्रति लीटर हो गए हैं। जानकारों का मानना है कि, रुपये की कीमत में आ रहे उतार चढ़ाव के कारण कच्चे तेल की कीमतों में भी उतार चढ़ाव आ रहा है।

 

पढ़ें ये खास खबर- वाहन चलाते समय इन खास बातों का रखें ध्यान, कभी नहीं होंगे हादसे का शिकार

 

(Petrol diesel rate today) एमपी के प्रमुख शहरों में आज के दाम

Home / Bhopal / Today Petrol Diesel Rate: आज इतने बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आपके शहर के रेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो