scriptशुरु हो चुकी है मानसून की बारिश, आज इन 16 जिलों में भारी बारिश की संभावना | Today there is a possibility of heavy rain in these 16 districts | Patrika News
भोपाल

शुरु हो चुकी है मानसून की बारिश, आज इन 16 जिलों में भारी बारिश की संभावना

बिजली गिरने के साथ तेज बारिश का यैलो अलर्ट जारी किया है…..

भोपालJun 21, 2021 / 01:50 pm

Ashtha Awasthi

भोपाल। पूरे मध्यप्रदेश के लगभग सभी हिस्सों में मानसून (weather forecast) की सक्रियता बरकरार है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो-तीन दिन बादल छाने और तेज हवा के साथ बारिश होने का सिलसिला जारी रह सकता है। इस दौरान दिन में हल्की धूप भी निकल सकती है। शहर में कहीं तेज तो कहीं धीमी रफ्तार से बारिश हो सकती है। इधर शहर में रविवार को दिन के तापमान में गिरावट दर्ज की गई। दिन का तापमान 31.6 डिग्री दर्ज किया गया। शनिवार के मुकाबले इसमें 0.4 डिग्री की गिरावट हुई। यह इस सीजन का दिन का सबसे कम तापमान है।

MUST READ: शुरु हो गई है प्री मानसून बारिश, आने वालों कुछ घंटों में हो सकती है तेज बारिश

photo6233449293142928428.jpg

वहीं बात ग्वालियर, जबलपुर और इंदौर शहर में भी मानसून सक्रिय होने के बाद दिन भर मौसम का मिजाज बदला सा रहा। सुबह से धूप के बाद दोपहर में शहर के कई क्षेत्रों में बूंदाबांदी हो गई। इसके बाद शाम होते ही हवाएं चलने लगीं, इसके चलते दिन का तापमान कम हो गया। वहीं रात का तापमान बढ़ गया।

मौसम विभाग का यैलो अलर्ट

मौसम विभाग ने शहडोल, होशंगाबाद जिलों के साथ रीवा, सागर, जबलपुर, भोपाल, इंदौर, उज्जैन, चंबल, ग्वालियर संभाग के जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना जताई है। वहीं दूसरी ओर शहडोल, भोपाल, इंदौर, होशंगाबाद और उज्जैन संभाग के जिलों में बिजली गिरने के साथ तेज बारिश का यैलो अलर्ट जारी किया है।

कई राज्यों में हो सकती है भारी बारिश

मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और गोवा के कुछ हिस्सों में भारी वर्षा होने का अनुमान जताया है। मानसून पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सक्रिय हो गया है, लेकिन इसके दिल्ली तक बढ़ने की गति धीमी है। मौसम विभाग ने अगले चौबीस घंटों के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश में कहीं भारी तो कहीं बहुत भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। उत्तर और दक्षिण गुजरात तथा सौराष्ट्र-कच्छ में भी भारी से बहुत भारी वर्षा होने का अनुमान है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81xh3l
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो