एक-दो दिन पूर्वी हिस्सों में गरज-चमक के साथ हो सकती है तेज बारिश

टीकमगढ़ और छतरपुर में भी हल्की गरज-चमक की स्थिति बन रही है....

By: Ashtha Awasthi

Updated: 11 May 2021, 08:11 PM IST

भोपाल। प्रदेश में मई के महीने में एक सप्ताह से लगातार प्री मानसून (weather forecast) गतिविधियां जारी हैं। सोमवार को कुछ शहरों में गरज-चमक की स्थिति बनी तो कहीं-कहीं ओले भी गिरे। मौसम विभाग का कहना है कि अगले एक-दो दिन पूर्वी हिस्सों में गरज-चमक और हल्की बूंदा-बांदी होती रहेगी। प्रदेश में शाम तक गुना में 0.2 मिमी बारिश दर्ज हुई। वहीं राजगढ़ व सिवनी में हल्की बारिश हुई।

UP Weather Forecast: उत्तर प्रदेश में मौसम की बदल गई चाल, दो दिन शांत रहने के बाद आंधी के साथ बरसेंगे मेघा

हालांकि इससे पहले सोमवार सुबह तक पिछले 24 घंटों की कुल बारिश का आंकड़ा ज्यादा था। सुबह तक उमरिया में 58, सिवनी में 28 तो सागर में 15 और जबलपुर में 8 मिमी बारिश हुई थी। इसके अलावा सीधी, गुना, शाजापुर, मलाजखंड ग्वालियर में भी एक से पांच मिमी बारिश हुई थी।

सोमवार देर शाम मौसम विभाग ने दतिया, निवाड़ी, ओरछा, भिंड, मुरैना में गरज-चमक दर्ज की। इस दौरान कुछ इलाकों में बिजली भी गिर सकती है। वहीं टीकमगढ़ और छतरपुर में भी हल्की गरज-चमक की स्थिति बन रही है।

यहां हुई ओलावृष्टि

बाड़ी-बरेली के गांवों में ओलावृष्टि हुई। रायसेन की बेगमगंज तहसील क्षेत्र में भी आधा घंटे तक तेज बारिश और ओलावृष्टि हुई। मौसम वैज्ञानिक अजय शुक्ला का कहना है कि ग्वालियर, चम्बल संभाग, सागर, रीवा, सतना में कहीं-कहीं बौछारों की स्थिति बन सकती है।

Weather forecast
Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned