scriptकेंद्रीय मंत्री आठवले बोले- सरकारी पदों पर प्रमोशन में मिले आरक्षण, सरकार निकाले रास्ते | Union Minister Athawale said Reservation in promotion in government po | Patrika News
भोपाल

केंद्रीय मंत्री आठवले बोले- सरकारी पदों पर प्रमोशन में मिले आरक्षण, सरकार निकाले रास्ते

——————– सीएम से मिलने समय मांगा——————-

भोपालOct 20, 2021 / 07:43 pm

जीतेन्द्र चौरसिया

mp_bjp.jpg

,,


भोपाल। केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास आठवले ने कहा कि केंद्र सरकार अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजातियों के हितों के लिए भी पूरी तरह समर्पित है। इन जातियों को सरकारी नौकरी में प्रमोशन में आरक्षण मिलना चाहिए। इस मुद्दे पर राज्यों को सोचना चाहिए। मध्यप्रदेश सरकार भी इस पर कानून में रास्ते निकाले। सीएम शिवराज सिंह चौहान से मिलने का समय मांगा है, उनसे इस पर बात करूंगा। दलितों को प्रमोशन में आरक्षण मिलने से सवर्णों को कोई नुकसान नहीं होगा। इस मुद्दे को एनडीए की बैठक में भी उठाया जाएगा।
———————
यह बात केंद्रीय मंत्री ने बुधवार को मीडिया से बातचीत में कही। भोपाल में एक कार्यक्रम में शिरकत करने आए आठवले ने मीडिया से कहा कि मुंबई में जो ड्रग्स आती है, उसका इस्तेमाल कुछ फिल्म स्टार, डायरेक्टर और उनके परिवार वाले करते हैं। आर्यन खान पर इसलिए कार्रवाई नहीं हो रही कि वह शाहरूख खान के पुत्र हैं या मुस्लिम हैं। बल्कि इसलिए हुई कि वे ड्रग्स में पकड़े गए। इससे पहले सुशांत राजपूत भी ड्रग्स का हाथ था। आठवले ने कहा कि केंद्र सरकार किसान और दिव्यांगजनों की भलाई के लिए पूरी तरह समर्पित है। उन्होंने कहा कि मप्र में लगभग 6 लाख 40 हजार दिव्यांगजनों की संख्या है और देश की बात करें तो इनकी संख्या लगभग 2 करोड़ 67 लाख है। केंद्र सरकार अपनी योजनाओं के जरिए दिव्यांगजनों के सशक्तिकरण का पूरा प्रयास कर रही है। मौजूदा वर्ष में मध्य प्रदेश सरकार ने दिव्यांग बच्चों की स्कॉलरशिप के लिए 335 करोड़ रुपये की मांग की है। केंद्रीय मंत्री ने अन्य योजनाओं की जानकारी भी दी। भोपाल प्रवास में आठवले ने भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से भी मुलाकात की।
———————-
भारत-पाक मैच नहीं हो, सर्जिकल स्ट्राइल-
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अभी कश्मीर में जिस तरह के हालात है, उसे देखते हुए फिलहाल भारत-पाक क्रिकेट मैच नहीं होना चाहिए। मैं हाल ही में कश्मीर होकर आया हूं। स्थानीय नेता विरोध किया जा रहा है। यदि पाकिस्तान नहीं माना, तो एक बार फिर सर्जिकल स्ट्राइक कर सबक सिखाना चाहिए।
————————-

Home / Bhopal / केंद्रीय मंत्री आठवले बोले- सरकारी पदों पर प्रमोशन में मिले आरक्षण, सरकार निकाले रास्ते

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो