scriptMP का असली ‘टाइगर’ कौन? इन दो नेताओं की बड़ी जीत ने बढ़ाई बीजेपी की टेंशन | who is real tiger of mp shivraj or scindia these leaders victory increased bjp tension | Patrika News
भोपाल

MP का असली ‘टाइगर’ कौन? इन दो नेताओं की बड़ी जीत ने बढ़ाई बीजेपी की टेंशन

MP Loksabha Results 2024 : मधयप्रदेश के दो दिग्गज नेताओं की जीत ने ही बीजेपी को टेंशन में डाल दिया है। अब किसे क्या भूमिका मिलेगी इसको लेकर तमाम कयासों के दौर शुरु हो चुके हैं।

भोपालJun 04, 2024 / 07:23 pm

Himanshu Singh

shivraj and scindia
MP Loksabha Results 2024 : मध्यप्रदेश लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी ने कांग्रेस को क्लीन स्वीप कर दिया है। बीजेपी के खाते में 29 लोकसभा सीटें गई हैं। लोकसभा में शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद बीजेपी टेंशन बढ़ सकती है, क्योंकि पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री ने रिकॉर्ड तोड़ वोटों से जीत दर्ज की है। अब दोनों नेताओं की जीत से बीजेपी टेंशन में हैं। इधर अब सवाल भी उठ रहे हैं कि एमपी का असली टाईगर कौन है शिवराज या फिर सिंधिया।

शिवराज ने बनाया जीत का रिकॉर्ड


पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को बीजेपी ने विदिशा से उम्मीदवार बनाया था। कांग्रेस ने बड़ा दांव खेलते हुए उनके सामने प्रताप भानु शर्मा को मैदान में उतारा था। विदिशा लोकसभा का चुनाव एकतरफा रहा। यहां शिवराज सिंह चौहान को 11 लाख 16 हजार 460 वोट मिले, जबकि कांग्रेस के प्रताप भानु शर्मा को 2 लाख 95 हजार 52 वोट ही मिले। शिवराज सिंह चौहान ने 8 लाख से ज्यादा वोट पाकर जीत दर्ज की। बता दें कि, शिवराज सिंह चौहान मध्यप्रदेश का एक पॉपुलर चेहरा हैं। इनकी लाड़ली बहना योजना के कारण ही विधानसभा चुनाव 2023 में बीजेपी ने वापसी की थी। इसी जीत के बाद मध्यप्रदेश को नए सीएम के रुप में डॉ मोहन यादव मिले थे।


सिंधिया का जलवा है बरकरार


मध्यप्रदेश में बीजेपी के एक और दिग्गज नेता ने बड़ी जीत हासिल है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुना लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था। उनके सामने कांग्रेस ने जातिगत समीकरण देखते हुए राव यादवेंद्र सिंह को चुनाव मैदान में उतारा था। ज्योतिरादित्य सिंधिया को 9 लाख 23 हजार 302 वोट मिले थे। वहीं कांग्रेस के राव यादवेंद्र यादव को 3 लाख 82 हजार 373 वोट मिले थे। सिंधिया ने करीब 5 लाख वोटों से जीत दर्ज की है। शिवराज सिंह चौहान और ज्योतिरादित्य सिंधिया की बड़ी जीत के बाद बीजेपी में टेंशन बढ़ गई है। अब सवाल ये भी उठ रहे है कि किसे क्या भूमिका दी जाएगी।

Hindi News/ Bhopal / MP का असली ‘टाइगर’ कौन? इन दो नेताओं की बड़ी जीत ने बढ़ाई बीजेपी की टेंशन

ट्रेंडिंग वीडियो