scriptमहानिदेशक नागरिक उड्डयन खुद करेंगे बैजयंत पंडा के चिलिका पर चॉपर उडाने के मामले की जांच | Director general civil aviation will investigate baijyant choper case | Patrika News
भुवनेश्वर

महानिदेशक नागरिक उड्डयन खुद करेंगे बैजयंत पंडा के चिलिका पर चॉपर उडाने के मामले की जांच

रविवार को नो फ्लाई जोन में उड़ान के आरोप में पंडा का हैंगर व हेलीकाप्टर पुलिस ने सीज कर लिया था…

भुवनेश्वरSep 18, 2018 / 06:27 pm

Prateek

बैजयंत पंडा

बैजयंत पंडा

(पत्रिका ब्यूरो,भुवनेश्वर): नो फ्लाई जोन चिलिका में चॉपर उड़ाने के मामले की जांच नागरिक उड्डयन के महानिदेशक करेंगे। आरोप है कि 15 सिंतंबर को पूर्व सांसद बैजयंत पंडा और उनके दो साथी पंडा के निजी हेलीकॉप्टर (चॉपर) चिलिका के ऊपर से उड़ा रहे थे इंजन की आवाज से ही सनसनी फैल गयी।


ब्लैक बाक्स सुलझाएगा गुत्थी

यह जानकारी बीजू पटनायक इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निदेशक सुरेश चंद्र होता ने दी। होता ने बताया कि ब्लैक बाक्स से मिले डेटा की जांच की जाएगी कि क्या वास्तव में हेलीकॉप्टर की उड़ान चिलिका के ऊपर कम ऊंचाई पर थी। उनका कहना है कि यदि कोई भी हवाई जहाज 500 फुट से नीचे की उड़ान पर होता है तो ब्लैक बाक्स का डेटा मिलना थोड़ मुश्किल हो जाता है। ऐसी स्थिति में भुवनेश्वर से 10-15 मील दूरी तक ही कांटैक्ट हो पाता है। रविवार को नो फ्लाई जोन में उड़ान के आरोप में पंडा का हैंगर व हेलीकाप्टर पुलिस ने सीज कर लिया था। हेलीकाप्टर पंडा की कंपनी इम्फा का है।

 

सदन में गूंजी पंडा के चॉपर की आवाज

पूर्व सांसद बैजयंत पंडा के चॉपर उडाने के मामले की गूंज मंगलवार को ओडिशा विधानसभा में भी सुनाई दी। सत्ताधारी खेमे के विधायकों ने सदन में पंडा और उनके साथ हवाई यात्रा का मजा लेने वाले उनके मित्र की गिरफ्तारी की मांग को लेकर आवाज उठाई । पंडा के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर मुखर होने वाले विधायकों के दल ने विधानसभा से बाहर आकर भी अपने विरोध को जारी रखा। सदन के बाहर आकर सभी ने हाथ में बैनर लेकर विरोध प्रदर्शन किया इन बैनरों पर नारें लिखे हुए थे ।

Home / Bhubaneswar / महानिदेशक नागरिक उड्डयन खुद करेंगे बैजयंत पंडा के चिलिका पर चॉपर उडाने के मामले की जांच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो