script ओडिशा: सुरंग में फंसे 5 श्रमिकों को लेकर सरकार चिंतित | Odisha: Government worried about 5 workers trapped in tunnel | Patrika News

ओडिशा: सुरंग में फंसे 5 श्रमिकों को लेकर सरकार चिंतित

locationभुवनेश्वरPublished: Nov 18, 2023 04:39:43 pm

Submitted by:

Rabindra Rai

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले की एक निर्माणाधीन सुरंग में फंसे 40 मजदूरों को बचाने का अभियान शनिवार को सातवें दिन में प्रवेश कर गया। बचावकर्मी ढही सुरंग में 24 मीटर तक मलबा निकालने में कामयाब रहे हैं। भूविज्ञानी वरुण अधिकारी ने कहा कि हम राहत और बचाव की सभी संभावनाओं पर गौर कर रहे हैं। हम ओएनजीसी सहित सभी सार्वजनिक उपक्रमों से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं

ओडिशा: सुरंग में फंसे 5 श्रमिकों को लेकर सरकार चिंतित
ओडिशा: सुरंग में फंसे 5 श्रमिकों को लेकर सरकार चिंतित
राहत और बचाव की सभी संभावनाओं पर गौर

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले की एक निर्माणाधीन सुरंग में फंसे 40 मजदूरों को बचाने का अभियान शनिवार को सातवें दिन में प्रवेश कर गया। बचावकर्मी ढही सुरंग में 24 मीटर तक मलबा निकालने में कामयाब रहे हैं। भूविज्ञानी वरुण अधिकारी ने कहा कि हम राहत और बचाव की सभी संभावनाओं पर गौर कर रहे हैं। हम ओएनजीसी सहित सभी सार्वजनिक उपक्रमों से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं। इस बीच ओडिशा सरकार के श्रम विभाग के एक अधिकारी ने राज्य के श्रमिकों से बात की है। सुरंग में ओडिशा के पांच श्रमिक भी शामिल हैं।
--
दो अधिकारियों को उत्तरकाशी भेजा
श्रम विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि हमने दो अधिकारियों को उत्तरकाशी भेजा है, जो श्रमिकों के सकुशल बचाव के लिए स्थानीय प्रशासन और बचाव एजेंसियों के साथ समन्वय कर रहे हैं। हमारे एक अधिकारी ने संचार के लिए वहां बिछाए गए पाइप के माध्यम से फंसे हुए मजदूरों से बात की।
--
श्रमिकों को जल्द ही बाहर निकाल लेने का यकीन
अधिकारी ने बताया कि श्रमिकों ने कहा कि वे सुरक्षित हैं और ठीक हैं और उन्हें पानी और खाना पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि श्रमिकों को जल्द ही बाहर निकाल लिया जाएगा। इधर श्रमिकों के परिजन बेहद चिंतित हैं। वे लगातार बचाव कार्य पर नजर रखे हुए हैं। सभी को उम्मीद है कि जल्द अभियान सफल हो जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो