scriptअब चलती ट्रेन में भी ले सकेंगे आम का मजा, भारतीय रेलवे दे रही है ये विशेष सुविधा | Now IRCTC provide facility to enjoy alphonso mango in running train | Patrika News
बीजापुर

अब चलती ट्रेन में भी ले सकेंगे आम का मजा, भारतीय रेलवे दे रही है ये विशेष सुविधा

भारतीय रेल की केटरिंग और टिकेटिंग इकाई इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC ) ने हाल ही में ट्रेन में अल्फांसो आम (Alphonso Mango) की डिलीवरी शुरू कराई है

बीजापुरMay 29, 2019 / 08:49 pm

Deepak Sahu

mango

अब चलती ट्रेन में भी ले सकेंगे आम का मजा, भारतीय रेलवे दे रही है ये विशेष सुविधा

बीजापुर. गर्मियां आते ही जिस फल का हमें बेसब्री से इन्तजार रहता है वो हैं आम। दुनिया में शायद ही कोई ऐसा हो जिसे आम ना पसंद हो। अगर आप भी आम आम के शौक़ीन है तो भारतीय रेलवे आपके लिए बेहतरीन सुविधा लेकर आया है। भारतीय रेल की केटरिंग और टिकेटिंग इकाई इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC ) ने हाल ही में ट्रेन में अल्फांसो आम की डिलीवरी शुरू कराई है।

आईआरसीटीसी (IRCTC ) की आधिकारिक ई केटरिंग मोबाइल ऐप्लीकेशन फूड ऑन ट्रैक के जरिए कोई भी यात्री रेल सफर में अल्फांसो आम (Alphonso Mango) ऑर्डर कर सकता है।

alfanso
आईआरसीटी (IRCTC ) ने इस सेवा से जुड़ा एक ट्वीट भी किया था, जिसमें लिखा है की आम आपके शरीर को ताकत और जरूरी पोषण वाले तत्व देते हैं। ये शरीर को ठंडा रखते हैं और शरीर में पानी की कमी नहीं होने देते।
ट्रेन में सफर के दौरान बेहतरीन गुणवत्ता के अल्फांसो आम (Alphonso Mango) मंगाएं और उनका आनंद लें। ऑर्डर करने के लिए आईआरसीटीसी का इलेक्ट्रॉनिक केटरिंग ऐप- फूड ऑन ट्रैक डाउनलोड करें या फिर ecateri IRCTC ctc.co.in पर जाएं। आप इसके अलावा 1323 पर कॉल करके भी ट्रेन में आम मंगा सकते हैं।
ऐसे मंगवाए आम

सबसे पहले डिलीवरी एड्रेस बताना होगा, जिसके लिए रेलवे की ई-केटरिंग साइट या फिर फूड ऑन ट्रैक ऐप पर पीएनआर या फिर ट्रेन के
डिटेल्स देने होंगे।

– फिर जो सामग्री मंगानी हो, दी गई सूची में उसे चुन लें। आपको उस दौरान खाने-पीने के दुकानों और रेस्त्रां के विभिन्न विकल्प भी मिल जाएंगे।
– आगे पेमेंट करने के लिए कहा जाएगा। यह यूजर की सुविधा पर है। वह चाहे तो ऑनलाइन पेमेंट कर सकता है या फिर कैश ऑन डिलीवरी का ऑप्शन भी चुन सकता है। यह प्रक्रिया पूरी करने के कुछ देर बाद ऑर्डर (Alphonso Mango) आप तक पहुंच जाएगा।

Home / Bijapur / अब चलती ट्रेन में भी ले सकेंगे आम का मजा, भारतीय रेलवे दे रही है ये विशेष सुविधा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो