scriptBijnor News: अवैध खनन में शामिल 2 सिपाही समेत 6 सस्पेंड, एसपी के एक्शन से पुलिस महकमे में मचा हड़कंप | 6 suspended including 2 constables involved in illegal mining in Bijnor | Patrika News
बिजनोर

Bijnor News: अवैध खनन में शामिल 2 सिपाही समेत 6 सस्पेंड, एसपी के एक्शन से पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

Bijnor News: यूपी के बिजनौर में एसपी नीरज कुमार जादौन ने एक्शन लेते हुए अवैध खनन में शामिल 2 सिपाही समेत 6 को सस्पेंड कर दिया है। एसपी की इस कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है।

बिजनोरJun 10, 2024 / 04:38 pm

Mohd Danish

6 suspended including 2 constables involved in illegal mining in Bijnor

6 suspended including 2 constables involved in illegal mining in Bijnor

Bijnor News In Hindi: बिजनौर में एसपी ने अवैध खनन (ओवरलोडिंग) में संलिप्त दो सिपाही समेत 6 को सस्पेंड कर दिया है। एसपी ने कोतवाली नगर की आबकारी पुलिस चौकी के चार और मंडावली थाने की भागूवाला चौकी के दो सिपाहियों पर कार्रवाई की है। मंडावली थानाध्यक्ष और भागूवाल चौकी इंचार्ज की भी प्रारंभिक जांच शुरू कर दी गई है। सीओ अपराध को दोनों मामले की जांच सौंपी गई है।
एसपी ने थाना मंडावली पर तैनात कांस्टेबल अंकित तेवतिया और आदेश यादव को निलंबित कर दिया है। दोनों पर मंडावली की भागूवाला पुलिस चौकी क्षेत्र में खनन के ओवरलोडिंग वाहनों की निगरानी करने के निर्देश दिए थे। दोनों सिपाहियों ने चुनाव के दौरान उच्चाधिकारियों को इस मामले में कोई जानकारी ही नहीं दी, जबकि स्थानीय लोगों ने मामले में शिकायत भी की थी। दोनों की संलिप्तता पाई गई थी। सीओ नजीबाबाद की रिपोर्ट पर एसपी ने कार्रवाई की है। मामले में थानाध्यक्ष मंडावली और चौकी इंचार्ज की भी प्रारंभिक जांच शुरू की गई है। वहीं थाना कोतवाली नगर की आबकारी चौकी पर तैनात कांस्टेबल शौकेन्द्र, राहुल कुमार, राहुल शर्मा, पंकज कुमार को भी एसपी ने सस्पेंड किया है।
चार पुलिसकर्मियों पर आरोप लगा है कि वह नशीले पदार्थों का सेवन करने वाले एक व्यक्ति को नशा खरीदे जाने की सूचना पर चौकी लाए थे। सिपाहियों ने बिना उच्चाधिकारियों को बताएं उक्त व्यक्ति को छोड़ दिया था। एसपी ने दोनों मामलों की जांच सीओ अपराध को सौंपी है।
यह भी पढ़ें

कम नहीं हुए गर्मी के तेवर, आसमान से बरस रही आग, जानें अगले तीन दिन यूपी में कैसा रहेगा मौसम

इस मामले में एसपी नीरज कुमार जादौन ने बताया कि मंडावली थाने में तैनात दोनों सिपाहियों को खनन के ओवरलोड वाहनों की निगरानी कर उच्चाकारियों को जानकारी देने के निर्देश दिए थे। लेकिन दोनों सिपाहियों ने कार्यों में रूचि नहीं दिखाई। इसके चलते दोनों को सस्पेंड कर दिया गया है।

Hindi News/ Bijnor / Bijnor News: अवैध खनन में शामिल 2 सिपाही समेत 6 सस्पेंड, एसपी के एक्शन से पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

ट्रेंडिंग वीडियो