भू-माफिया से डरा ड्राइवर तो खुद एसडीएम ने ट्रैक्टर चलाकर कब्जामुक्त कराई जमीन

सरकारी भूमि को कब्जा मुक्त कराने के लिए गई थी टीम

भूमि माफिया के डर से ट्रैक्टर चालक ने इंकार

फिर एसडीएम ने खुद ही चलाया ट्रैक्टर

By: shivmani tyagi

Updated: 15 Jun 2021, 04:39 PM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
बिजनौर. ( bijnor news ) तालाब की जमीन को कब्जा मुक्त कराने गई राजस्व विभाग की टीम के सामने ट्रैक्टर चालक ने हाथ खड़े कर दिए। इसके बाद खुद एसडीएम ( SDM ) ने भूमाफिया की जमीन पर ट्रैक्टर चलाकर भूमि को कब्जामुक्त कराया।

यह भी पढ़ें: डीजल-पेट्रोल की कीमतों के विरोध में सड़कों पर उतरे सपाई, जोरदार प्रदर्शन

यह घटना बिजनौर ( Bijnor ) के खानपुर गांव की है। गांव खान जहांपुर में एसडीएम ने भूमाफिया की जमीन पर ट्रैक्टर चलाकर करीब 6 बीघा जमीन को कब्जा मुक्त कराया है। एसडीएम का ट्रैक्टर चलाना और भूमाफिया से सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त कराने की यह घटना क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है। यूपी सरकार जल संरक्षण के लिए तालाबों को कब्जा मुक्त कराने के लिए सभी जिलों में तालाब से कब्जा मुक्ति अभियान चला रही है। इसी क्रम में बिजनौर जिले में भी ये अभियान जोरो पर चल रहा है। बिजनौर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/ उपजिलाधिकारी सदर विक्रमादित्य सिंह मलिक ग्राम खानजहांपुर बहादर में स्थित एक तालाब की जमीन को कब्जा मुक्त करवाने के लिए गए थे।

यह भी पढ़ें: यूपी जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव: 26 जून से नामांकन, 3 जुलाई को मतदान-मतगणना

इससे पहले गांव में मुनादी कराई गई लेकिन कब्जा धारियों ने जमीन को नहीं छोड़ा। इसके बाद राजस्व विभाग की टीम गांव पहुंची और जमीन पर ट्रैक्टर चलाने के लिए कहा। जब कब्जाधारियों के डर से ट्रैक्टर चालक सतपाल ने ट्रैक्टर चलाने से इन्कार कर दिया, तो उपजिलाधिकारी ने स्वयं ट्रैक्टर चलाकर जमीन को कब्जा मुक्त कराया। अवैध रूप से खड़ी फसल का पूर्ण रूप से अतिक्रमण हटाया गया। क़ब्ज़ा मुक्त कराने के पश्चात स्थल पर उपस्थित क्षेत्रीय ग्राम पंचायत अधिकारी सलवेंदर राठी को मनरेगा से तालाब खुदवाने और सोंदर्यकरण करवाने के निर्देश दिए गए।

यह भी पढ़ें: खेलते-खेलते गड्डे में गिरा मासूम, मौत

यह भी पढ़ें: Uttar Pradesh Assembly election 2022: क्या प्रियंका गांधी खोलेंगी यूपी में कांग्रेस की किस्मत, निशाने पर मुसलमान

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned