Quick Read: खेलते-खेलते गड्डे में गिरा मासूम, मौत

देर शाम जब बच्चे की तलाश परिजनों ने शुरू की तो बच्चे का शव गांव निवासी मनोहर के घर के पास बने गड्ढे में मिला। खैरा बाजार निवासी फैशल (4) तकरीबन पांच बजे घर के समीप खेल रहा था तभी पैर फिसलने से वह घर के पास बने गड्ढे में जा गिरा।

By: Karishma Lalwani

Published: 15 Jun 2021, 03:51 PM IST

खेलते-खेलते गड्डे में गिरा मासूम, मौत

बहराइच. बहराइच जिले के बौंडी थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत खैरा बाजार में एक चार साल का मासूम घर के पास खेल रहा था। वह खेलते-खेलते गड्ढे में गिर गया। जिसकी जानकारी किसी को नहीं थी। देर शाम जब बच्चे की तलाश परिजनों ने शुरू की तो बच्चे का शव गांव निवासी मनोहर के घर के पास बने गड्ढे में मिला। खैरा बाजार निवासी फैशल (4) तकरीबन पांच बजे घर के समीप खेल रहा था तभी पैर फिसलने से वह घर के पास बने गड्ढे में जा गिरा। जिसकी जानकारी किसी को नहीं हुई। देर शाम जब फैशल की तलाश परिजनों ने शुरू की तो फैशल का शव गढ्ढे में उतराता मिला। घटना की सूचना मिलने पर बौंडी पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

एयरफोर्स जवान की गोली मारकर हत्या

उन्नाव. गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के बसधना गांव में एयरफोर्स जवान की गोली मारकर हत्या कर दी गई। शुक्लागंज के प्रेम नगर निवासी 28 वर्षीय प्रतीक सिंह जम्मू में एयरफोर्स में एयरमैन के पद पर तैनात थे। वह 11 जून को छुट्टी लेकर जम्मू से घर आए थे। सोमवार की रात करीब आठ बजे उनके मोबाइल फोन पर किसी की कॉल आई थी। इसके बाद वह कुछ देर में वापस आने की बात कहकर घर से निकले गए थे। देर रात तक घर नहीं पहुंचे तो स्वजन ने तलाश की लेकिन कहीं कुछ पता नहीं चल सका। इसके बाद घरवालों ने पुलिस को सूचना दी थी। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव की शिनाख्त की। इसी बीच प्रतीक के स्वजन भी घटनास्थल पर पहुंचे और शव की पहचान की। पुलिस के मुताबिक युवक की गोली मारकर हत्या की गई है। उसकी दाहिनी आंख में गोली लगी है और पास ही 315 बोर कारतूस का खोखा पड़ा मिला।

सुसाइड नोट लिखकर लगा ली फांसी

कानपुर. लखनऊ निवासी यतींद्र कुमार तिवारी (29) ने सुसाइड नोट लिखकर आत्महत्या कर ली। नौकरी के नाम पर उनके साथ नौ लाख रुपये की ठगी हो गई। इसी से आहत होकर उन्होंने फांसी लगा ली। तीन दिन बाद जब कल्याणपुर के सत्यम विहार स्थित किराये के कमरे से बदबू उठी तो घटना का पता चला। उन्होंने सुसाइड नोट के माध्यम से दंपति समेत पांच लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। मूलरूप से लखनऊ के बालागंज, आजाद नगर निवासी यतींद्र के परिवार में पत्नी और पांच माह का बेटा है। वे 10 माह से सत्यम विहार निवासी बैंक कर्मी अमित पांडेय के मकान में किराये पर रह रहे थे। मधुबन स्वीट हाउस के पास पान की दुकान लगाते थे। मकान मालिक ने कहा कि एक सप्ताह पहले पत्नी बेटे को लेकर घर चली गई थी। शनिवार से यतींद्र का कमरा बंद था। सोमवार को बदबू आने पर उन्होंने कमरे का दरवाजा खोला तो देखा उसने आत्महत्या कर ली है। उसके पास से सुसाइड नोट मिला। कर्ज लेकर नौकरी के नाम पर दी गई रकम वापस न मिलने और प्रताड़ना की बात लिखी थी।

शैवाल की समस्या दूर करने के लिए अपनाई जाएगी जर्मनी की तकनीक

वाराणसी. वाराणसी में गंगा में शैवाल की समस्या को दूर करने के लिए जर्मनी की बायोरेमेडिएशन तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा। शैवाल की समस्या को देखते हुए पहली बार नेशनल मिशन फार क्लीन गंगा ने गंगाजल में इसके ट्रायल को मंजूरी दी है। वाराणसी और गाजीपुर में दो जगहों पर बायोरेमेडिएशन तकनीक का ट्रायल चल रहा है। वाराणसी में दो दिनों के ट्रायल से नदी विशेषज्ञ बेहद उत्साहित हैं। गंगा में आने वाले समय में शैवाल की समस्या से निजात दिलाने के लिए जर्मन तकनीक कारगर होगी। जैव चिकित्सा पद्धति से गंगा में शैवालों का इलाज किया जाएगा। नमामि गंगे के तकनीकी परियोजना अधिकारी नीरज गहलावत ने कहा कि गंगा में पहली बार इस तकनीक का इस्तेमाल किया जा रहा है। वाराणसी में फास्ट ट्रायल के लिए दशाश्वमेध घाट को चुना गया था और दो दिनों तक हुए केमिकल छिड़काव के बाद गंगाजल की गुणवत्ता में सुधार हुआ है। शैवाल तेजी से समाप्त हो गए।

सात माह के बच्चे की खरीद फरोख्त में दंपत्ति समेत चार गिरफ्तार

प्रयागराज. प्रयागराज में सात माह के बच्चे की खरीद-फरोख्त के आरोप में कीडगंज पुलिस ने दंपत्ति समेत चार को गिरफ्तार किया है। आजमगढ़ की एक महिला कीडगंज कीदंपत्ति को 50 हजार रुपये में बच्चा बेचने के लिए पहुंची थी। कीडगंज इंस्पेक्टर रोशन लाल ने कहा कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि सोमवार रात गोरा कब्रिस्तान के पास एक बच्चा रो रहा है। कुछ संदिग्ध लोग वहां मौजूद हैं। इसी सूचना पर थाने की पुलिस ने वहां पर छापेमारी की। पुलिस ने कृष्णा नगर, कीडगंज के रहने वाले सुनील कुमार सोनी उनकी पत्नी मंजू सोनी, आजमगढ़ की शशि कला और पिंक कॉलोनी सर्कुलर रोड की शोभा देवी को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से सात माह का बच्चा बरामद किया गया। पूछताछ में पुलिस ने बताया कि कृष्णानगर निवासी सुनील और मंजू के बच्चे नहीं हैं। उन्होंने शोभा देवी को बच्चा बेचने के लिए 50,000 एडवांस दिया था।

ये भी पढ़ें: Quick Read: मुख्तार के गुर्गों पर शिकंजा, कई धाराओं में 7 केस दर्ज

ये भी पढ़ें: Quick Read: पटरी पर लौटी व्यवस्था, यूपी के लिए चलेंगी तीन नई ट्रेन

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned