scriptयूपी में यहां छप रही नकली भारतीय करंसी, एसओजी और पुलिस की रेड में हुआ चौंकाने वाला खुलासा | Fake indian currency makers gang busted at Bijnor | Patrika News
बिजनोर

यूपी में यहां छप रही नकली भारतीय करंसी, एसओजी और पुलिस की रेड में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

एसओजी और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई, दो आरोपियों को रंगे हाथ किया गिरफ्तार

बिजनोरApr 11, 2018 / 11:36 am

lokesh verma

bijnor
बिजनौर. एसओजी टीम ने बिजनौर पुलिस के साथ नकली नोट बनाकर बाजार में उतारने वाले एक शातिर गिरोह का पर्दाफाश किया है। मुखबिर की सूचना पर मारे गए छापे में पुलिस ने दो आरोपियों को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। वहीं इनका एक साथी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। पुलिस ने इनके पास से दो लाख 90 हजार के नकली नोट भी बरामद किए हैं। आरोपियों ने कबूल किया है कि उन्होंने अब तक चार लाख के नकली नोट बाजार में उतारे हैं। फिलहाल पुलिस ने इन्हें जेल भेज दिया है। इस गिरोह के दोनों आपराधियों पर बिजनौर सहित अन्य जिलों में भी कई आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।
यह भी पढ़ें

तीन तलाक के बाद इद्दत पूरी कर ससुराल पहुंची पीड़िता हलाला को भी तैयार, लेकिन पति हुआ फरार

बिजनौर जनपद के एसपी उमेश कुमार सिंह ने बताया कि जिले में अपराधियों के खिलाफ पुलिस और एसओजी टीम ने एक अभियान चला रखा है। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक गैंग नकली नोट बनाकर बाजार में चला रहा है। इसके बाद पुलिस और एसओजी टीम ने संयुक्त रूप से छापेमारी की। छापे के दौरान गिरोह के सदस्य शाउजमा और उसके साथी लईक को 2 लाख 90 हजार के नकली नोट के साथ दबोचा गया। वहीं इनका एक साथ पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। दोनों अपराधी बिजनौर के नगीना थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। ये काफी समय से प्रिंटर मशीन से स्कैन कर नकली नोट बनाने का काम कर रहे थे। ये अब तक 4 लाख रुपये से ज्यादा के नकली नोट बिजनौर के कई जगहों पर चलाने के लिए लोगों को दे चुके हैं।
यह भी पढ़ें

एनकाउंटर मैन के सख्त तेवर के आगे इस नामी स्कूल ने टेके घुटने, कहा- गलती हो गई माफ कर दीजिए

पुलिस द्वारा पूछताछ में पता चला है कि जनपद में कई अपराधों को लेकर इनके खिलाफ संगीन धाराओं में कई मुकदमे पहले भी दर्ज हैं। बिजनौर के साथ रुड़की में भी इनके खिलाफ अपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। अभी पुलिस इन्हें जेल भेज रही है। बाद में इनकी कोर्ट से पुलिस रिमांड लेकर इनसे पूछताछ कर इनके अन्य साथियों और इस काले कारोबार से जुड़े अन्य लोगों के बारे में पता करेगी।

Home / Bijnor / यूपी में यहां छप रही नकली भारतीय करंसी, एसओजी और पुलिस की रेड में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो