scriptBijnor News: आज से कांवड़ मेला शुरू, पुलिस-प्रशासन अलर्ट, मंदिर पर कांवड़ियों के स्वास्थ्य की होगी जांच | kanwar mela starts from today in Bijnor | Patrika News

Bijnor News: आज से कांवड़ मेला शुरू, पुलिस-प्रशासन अलर्ट, मंदिर पर कांवड़ियों के स्वास्थ्य की होगी जांच

locationबिजनोरPublished: Mar 01, 2024 05:29:01 pm

Submitted by:

Mohd Danish

Bijnor News: कांवड़ मेले की आज शुक्रवार से शुरूआत हो जाएगी। इसे लेकर पुलिस-प्रशासन अलर्ट है।

kanwar-mela-starts-from-today-in-bijnor.jpg
Bijnor News Today: एसडीएम कुंवर बहादुर सिंह ने मोटा महादेव पुलिस चौकी पर पुलिस और विभिन्न अधिकारियों की संयुक्त बैठक ली। एसडीएम ने लोक निर्माण विभाग से कांवड़ यात्रा के मार्गों के गड्ढों को जल्द ठीक कराने और वन विभाग के अधिकारियों से जंगली जानवरों के प्रभावित क्षेत्र में वनकर्मियों की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए। विद्युत निगम से कांवड़ यात्रा मार्ग पर नीची विद्युत लाइनों को ऊंचा करने के निर्देश दिए। उन्होंने क्षेत्र के होटलों और ढाबों पर रेट लिस्ट लगवाने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए।
बैठक में सीओ अनिल कुमार, ट्रैफिक सीओ राजेश सिंह सोलंकी, यातायात निरीक्षक बलराम सिंह यादव, एसडीओ मलखान सिंह, थाना प्रभारी राजेंद्र सिंह, मंडावली थाना प्रभारी सुदेश पाल सिंह, आबकारी इंस्पेक्टर मोनिका यादव सहित उत्तराखंड के श्यामपुर थाने की पुलिस टीम मौजूद रहीं।
यह भी पढ़ें

संभल में टायर फटने से टाटा 407 पलटा, हादसे में 15 मजदूर घायल, मची चीख-पुकार

भागूवाला बाईपास मार्ग पर बड़े वाहनों का आवागमन बंद
कांवड़ियों के सुरक्षित आवागमन के लिए मोटा महादेव-भागूवाला बाईपास मार्ग पर बड़े और भारी वाहनों का आवागमन बंद कर दिया है। एक मार्च से बाईपास मार्ग से केवल दोपहिया और छोटे वाहन ही आवागमन कर सकेंगे। सुरक्षा के लिए संदिग्ध चौराहों और तिराहों पर पुलिस टीम तैनात रहेगी।
मंदिर पर कांवड़ियों के स्वास्थ्य की होगी जांच
मोटा महादेव मंदिर पर कांवड़ियों के स्वास्थ्य की निशुल्क जांच की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग की ओर से कांवड़ियों के स्वास्थ्य शिविर लगेगा। शिविर पर 24 घंटे कांवड़ियों को स्वास्थ्य सेवाएं दी जाएगी। इसके अलावा उत्तराखंड बार्डर के निकट, पूर्वी गंग नहर पर बिजौरी चौराहे पर और मोटा महादेव मंदिर पर इमरजेंसी के लिए एंबुलेंस भी तैनात रहेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो