scriptमहाशिवरात्रि काे लेकर सड़काें पर बढ़ी कांवड़ियों की भीड़, काेविड जांच के बाद ही उठा रहे कांवड़ | Kanwari crowd on the streets due to Mahashivratri | Patrika News
बिजनोर

महाशिवरात्रि काे लेकर सड़काें पर बढ़ी कांवड़ियों की भीड़, काेविड जांच के बाद ही उठा रहे कांवड़

महाशिवरात्रि काे के नजदीक आते ही बढ़ने लगे कांवड़ियां
मंदिरों में कांवड़ियाें के ठहरने के लिए किए गए हैं इंतजाम

बिजनोरMar 06, 2021 / 08:28 pm

shivmani tyagi

mahashiv_rtri.jpg

कांवड़ियां

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

बिजनौर. महाशिवरात्रि का पर्व नज़दीक आते ही सड़कों पर और मंदिरों में शिव भक्तों का तांता लगना शुरू हो गया है। ऐसे में हरिद्वार कावड़ ले जाने से पहले शिव भक्तों को कोविड-19 की गाईड लाईन के तहत ही होकर निकलना पड़ रहा है। फिलहाल पुलिस प्रशासन ने शिव भक्तों को परेशानी ना हाे इसके लिए पूरी तैयारी कर ली हैं।
यह भी पढ़ें

घरों में चाेरी करने वाला गैंग से साेने-चांदी के जेवरात बरामद, जानिए कहां-कहां की इन्हाेंने चाेरी

यूपी का बिजनौर एक मात्र ऐसा जिला है जहाँ पर महा शिवरात्रि के मौके पर सबसे ज़्यादा भक्त हरिद्वार से कांधों पर कांवड़ लेकर दूरदराज़ से आते हुए बिजनौर के नजीबाबाद व मंडावली हरिद्वार मार्ग से होकर गुजरते हैं। महा शिवरात्रि का पर्व बेहद नज़दीक है ऐसे में पुलिस शिव भक्तों की सुरक्षा के लिए पूरी तरह मुस्तेद है। सम्पूर्ण जनपद को तीन सुपर ज़ोन छह सेमी ज़ोन और 22 सेक्टर में विभाजित किया गया है। हाइवे पर पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। सात अन्य कंट्रोल रूम जगह-जगह स्थापित किये गए हैं। सात अस्थाई चेक पोस्ट कावड़ियों के लिए बनाए गए हैं।
यह भी पढ़ें

शराब फैक्ट्री में कराेड़ों की टैक्स चोरी के मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित

बिजनौर का मशहूर व एतिहासिक मंदिर मोटा महादेव के मंदिर में शिव भक्त रुक कर आराम करते है साथ ही जलाभिषेक भी करते है। शिव भक्तों का रैला मंदिरों में उमड़ने लगा है लेकिन इस बार सभी शिव भक्तों को कोविड -19गाइड लाइन के तहत ही त्योहार मनाएंगे ।उत्तराखंड हरिद्वार की गाईड लाइन के तहत हर शिव भक्त को हरिद्वार जाने से पहले अपना कोरोना टेस्ट कराना भी बेहद ज़रूरी है। कावड़ियाें ने बताया कि वह अपना काेविड टेस्ट कराने के बाद ही यात्रा पर निकले हैं।

Home / Bijnor / महाशिवरात्रि काे लेकर सड़काें पर बढ़ी कांवड़ियों की भीड़, काेविड जांच के बाद ही उठा रहे कांवड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो