scriptखुद बगैर मास्क दरोगा ने काटे मास्क नहीं पहनने पर लोगों के चालान, IPS अधिकारी ने सिखाया सबक | video viral of sub inspector who make challan without mask | Patrika News
बिजनोर

खुद बगैर मास्क दरोगा ने काटे मास्क नहीं पहनने पर लोगों के चालान, IPS अधिकारी ने सिखाया सबक

बिजनौर में बिना मास्क पहने दरोगा मनोज कुमार ने लोगों के मास्क नहीं पहनने पर काटे चालान, वीडियो वायरल होने के बाद एसपी डॉ. धर्मवीर सिंह ने किया लाइन हाजिर

बिजनोरJun 04, 2021 / 11:03 am

lokesh verma

bijnor.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
बिजनौर. कोरोना महामारी के प्रकोप के चलते देशभर में मास्क पहनने की नसीहत दी जा रही है। कोविड प्रोटोकॉल के तहत मास्क नहीं पहनने पर यूपी में लोगों के एक हजार से लेकर दस हजार रुपए तक के चालान भी पुलिस काट रही है। लेकिन इसी कड़ी में एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें बगैर मास्क घूमने वालों के चालान काटने वाला दरोगा खुद बगैर मास्क नजर आ रहा है। बिना मास्क चालान काट रहे दरोगा का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि किसी पीड़ित ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया है, जिसके बाद से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। वायरल वीडियो को लेकर पुलिस अधीक्षक जांच के बाद दरोगा को सबक सिखाते हुए लाइन हाजिर कर दिया है।
यह भी पढ़ें- पुलिस हिरासत में युवक की मौत, थाना प्रभारी समेत सभी पुलिसकर्मी सस्पेंड

दरअसल, बिजनौर थाना शहरकोतवाली की जाटान पुलिस चौकी के इंचार्ज दरोगामनोज कुमार का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में चौकी इंचार्ज मनोज कुमार कुर्सी पर बैठकर लोगों का चालान काट रहे हैं। दरोगा भले ही अन्य लोगों का मास्क नहीं पहनने पर चालान काट रहे हैं, लेकिन दरोगा खुद बिना मास्क के कुर्सी पर बैठे हुए हैं। बता दें कि उत्तर प्रदेश की सरकार ने बिजनौर में सक्रिय मामले 600 से कम होने पर सुबह 7 से शाम 7 बजे तक कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए दुकानों को खोलने की छूट दी है। दुकानदार तो कोविड गाइडलाइन का पालन कर रहे हैं। लेकिन, जब कानून का पालन कराने वाले ही कानून को नहीं मानेंगे तो दूसरों से कैसे उम्मीद लगाई जा सकती है।
सौरभ कुमार नाम के युवक ने सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करते हुए बताया कि जाटान दरोगा मनोज कुमार ने जबरन उसका मास्क लगाने और हेलमेट होने के बाद भी चालान काट दिया। जबकि खुद दरोगा साहब बिना मास्क के लोगों के चालान काट रहे थे। सभी कागजात पूरे होने के बावजूद भी पुलिस ने अनावश्यक रूप से लोगों को परेशान किया। अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। एससी डॉ. धर्मवीर सिंह ने वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए जांच के बाद दरोगा मनोज कुमार को लाइन हाजिर कर दिया है।
दो माह में एक करोड़ 34 लाख का जुर्माना वसूला

बता दें कि बिजनौर पुलिस पिछले दो माह के लॉकडाउन के दौरान मास्क नहीं लगाने वालों से चालान के जुर्माने के रूप में एक करोड़ 34 लाख रुपए वसूल चुकी है। बिजनौर पुलिस ने अप्रैल और मई में करीब 20 हजार लोगों का चालान काटा। मई में जहां 75 लाख तो अप्रैल में 59 लाख 32 हजार रुपए वसूले गए।

Home / Bijnor / खुद बगैर मास्क दरोगा ने काटे मास्क नहीं पहनने पर लोगों के चालान, IPS अधिकारी ने सिखाया सबक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो