scriptराष्ट्रीय महिला आयोग पहुंची IAS की पत्नी, बोली- मुझे पत्नी के अधिकार दिलवाओ | wife of alleged ias complaints to National Women Commission | Patrika News
बिजनोर

राष्ट्रीय महिला आयोग पहुंची IAS की पत्नी, बोली- मुझे पत्नी के अधिकार दिलवाओ

खास बातें-

पीड़ित महिला का दावा, पति ने धोखाधड़ी करके उससे रचाई थी दूसरी शादी
राष्ट्रीय महिला आयोग अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा, जांच के बाद होगी आगे की कार्रवाई
कथित पति बोला, मैं महिला आयोग में ही रखूंगा अपना पक्ष

बिजनोरAug 21, 2019 / 05:57 pm

lokesh verma

bijnor
बिजनौर. एक महिला ने अपने कथित आईएएस पति की शिकायत राष्ट्रीय महिला आयोग (National Women Commission) से की है। पीड़ित महिला का दावा है कि पति ने धोखाधड़ी करते हुए उससे दूसरी शादी की है। पीड़िता का आरोप है कि पहली पत्नी को तलाक दिए बगैर उससे दूसरा निकाह किया गया है। अब पीड़िता ने महिला आयोग से समाज में उसे पत्नी का सम्मान और अधिकार दिलाने की मांग की है।
दरअसल, बिजनौर निवासी एक महिला हाल ही में दिल्ली स्थित राष्ट्रीय महिला आयोग मुख्यालय पहुंची थी। लिखित शिकायत देते हुए पीड़िता ने बताया कि उसके माता-पिता नहीं थे। इसलिए अन्य परिजनों ने 19 अगस्त 2012 को उसका निकाह हरियाणा के कैथल में कराया था। महिला का कहना है कि उसके पति उत्तराखंड सरकार में अधिकारी हैं। उसका कहना है कि शादी के बाद कभी अधिकारी पति अपने सरकारी निवास में उसे लेकर नहीं गए और न ही कभी उन्होंने अपने परिवार से मिलवाया।
यह भी पढ़ें

गजबः 10वीं की छात्रा से करा दी युवक की शादी, दोनों को पता नहीं कब हुआ विवाह

महिला का आरोप है कि बेटे के जन्म के बाद भी कभी उन्होंने न तो परिवार से मिलवाया और न ही हमें अपने साथ ले गए। पीड़िता का कहना है कि जब उसने साथ जाने की जिद की तो उसे कहा गया कि पहली पत्नी से तलाक नहीं हो सका है। इसलिए वह मां-बेटे को अपने संग नहीं रख सकते हैं। अब पीड़िता ने महिला आयोग का दरवाजा खटखटाते हुए अपने अधिकार दिलवाने की गुहार लगाई है।
वहीं इस संबंध में राष्ट्रीय महिला आयोग अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा है कि पीड़िता मुझसे नहीं मिली है। उसने काउंसलर को शिकायत दी है। पहले इस पूरे मामले की जांच की जाएगी। इसके बाद आगे की कार्रवाई होगी। उधर, पीड़िता के कथित पति का कहना है कि यदि आयोग में मेरे खिलाफ शिकायत दी गई है तो मैं इस मामले में अपना पक्ष वहीं रखूंगा। मुझे इस संबंध में कुछ नहीं कहना है।

Home / Bijnor / राष्ट्रीय महिला आयोग पहुंची IAS की पत्नी, बोली- मुझे पत्नी के अधिकार दिलवाओ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो