गांजा बेचने से पहले ही पुलिस ने दबोचे, रात को खुली दुकानों पर ढूंढते थे ग्राहक

गांजा बेचने से पहले ही पुलिस ने दबोचे, रात को खुली दुकानों पर ढूंढते थे ग्राहक

dinesh swami | Publish: Sep, 16 2018 07:35:37 AM (IST) Bikaner, Rajasthan, India

नयाशहर थाना पुलिस ने गजनेर रोड स्थित कोठारी अस्पताल के पास दो जनों को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से दो किलो आठ सौ ग्राम गांजा जब्त कर लिया।

बीकानेर. नयाशहर थाना पुलिस ने शनिवार को गजनेर रोड स्थित कोठारी अस्पताल के पास दो जनों को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से दो किलो आठ सौ ग्राम गांजा जब्त कर लिया। आरोपित गांजे का नशा करने वाले लोगों को इसकी आपूर्ति करने के लिए आए थे। इससे पहले पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। उनकी गाड़ी भी जब्त कर ली।

 

नयाशहर थानाधिकारी ईश्वर प्रसाद ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित शिशुपाल (२४) पुत्र टीकूराम जाट तथा हुक्मीचंद पुत्र मोहन लाल सोनी है। दोनों आरोपित बज्जू के तेजपुरा निवासी हैं। ईश्वर ने बताया कि आरोपितों के गांजा बेचने की जानकारी मुखबिर से मिली थी। गिरफ्तार आरोपितों को रविवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।

 

कर सकते हैं शिकायत
अगर आपके आसपास मादक पदार्थों की बिक्री हो रही है तो इसकी शिकायत नजदीकी थाने में कर आरोपितों को गिरफ्तार करवा सकते हैं। ज्ञात हो कि बीकानेर में गांजा, चरस, अफीम और अन्य मादक पदार्थों की चोरी-छिपे बिक्री हो रही है। आरोपित पहले तो भोले-भाले युवकों को जाल मंे फंसाते हैं, इसके बाद लत लगने पर उन्हें मादक पदार्थ बेचते हैं।

 

 

नशेडि़यों का बना अड्डा

सूत्रों की मानें तो आरोपितों को जिस स्थान से गिरफ्तार किया गया, वहां देर रात तक नशेडि़यों का जमावड़ा रहता है। देर रात तक खुली दुकानों पर मादक पदार्थ बचने वाले जमे रहते हैं। यहीं से नशे की खेप बांटी जाती है। बताया जाता है कि लम्बे समय से चल रहे इस गोरखधंधे के सरगना को पकडऩे के लिए पुलिस ताक में थी। पुलिस जाब्ते में थानाधिकारी के साथ हैड कांस्टेबल राम प्रसाद, कांस्टेबल नरेश, दलीप कुमार शामिल थे। आरोपितों के खिलाफ एनडीपीसी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर कोतवाली थानाधिकारी जसवीर कुमार को जांच सौंपी गई है।

 

 

पेंशन के मुद्दे पर आगामी रणनीति पर चर्चा आज

बीकानेर. प्रदेश में अनुदानित शिक्षण संस्थाओं से राज्य सरकार की सेवा में समायोजित कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम के तहत ही पेंशन देने के सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद कर्मचारी खुश हैं। राजस्थान समायोजित शिक्षाकर्मी वेलफेयर सोसायटी के प्रदेशाध्यक्ष सरदार सिंह बुगालिया सहित उनकी सहयोगी टीम महामंत्री शिवशंकर नागदा,

 

महामंत्री गोपाल छंगाणी, केसी मालू, नवीन शर्मा, मनोहर सिंह पातावत, देशराज मान आदि के सान्निध्य में जिला इकाई की बैठक रविवार को सुबह 10 बजे यहां रतन बिहारी पार्क में रखी गई है। बैठक में पेंशन के मामले में रणनीति पर चर्चा की जाएगी। जिला इकाई अध्यक्ष सत्यप्रकाश बाना का अभिंनदन भी किया जाएगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned