script घर पर कब्जा करने की नीयत से हमला, तोड़फोड़, महिलाओं से अभद्रता | Attack with intent to capture, indecency with women | Patrika News

घर पर कब्जा करने की नीयत से हमला, तोड़फोड़, महिलाओं से अभद्रता

locationबीकानेरPublished: Dec 19, 2023 09:05:02 am

Submitted by:

Jai Prakash Gahlot

- जेएनवीसी थाना क्षेत्र का मामला

घर पर कब्जा करने की नीयत से हमला, तोड़फोड़, महिलाओं से अभद्रता
घर पर कब्जा करने की नीयत से हमला, तोड़फोड़, महिलाओं से अभद्रता
बीकानेर. घर पर कब्जा करने की नीयत से तलवारों व हथियारों से लैस होकर हमला करने का मामला सामने आया है। यह घटनाक्रम जेएनवीसी थाना इलाके शिवबाड़ी रोड बल्लभ गार्ड में सोमवार को दिन में घटित हुआ। पीडि़ता ममता राजपूत पुत्र पूनम सिंह ने शिवराजसिंह, माधोसिंह, योगेन्द्र सिंह एवं 20-25 अन्य के विरुद्ध मामला दर्ज कराया है। उसने आरोप लगाया कि सोमवार दोपहर 12 बजे उक्त लोग घर पर कब्जा करने की नीयत से आए। उस समय वह अपने माता-पिता व बहनोई सोहनसिंह के साथ घर पर थे तभी आरोपियों ने घर पर लोहे की एंगल व पत्थर फेंकने शुरू कर दिए। जब घर के सदस्य बाहर निकले तो आरोपियों ने उन पर लाठी व तलवार से हमला बोल दिया। हमले में सोहनसिंह के तलवार से चोट लगी। हमलावरों ने हनुमानसिंह का ऑफिस तोड़ दिया। घर के बाहर खड़ी बाइकों को क्षतिग्रस्त कर दिया। इतना ही नहीं आरोपियों ने पीडि़ता की मां के साथ अभद्रता की।
अफरा-तफरी मची, खौफ बना रहा

हमला व शोर-शराबा सुनकर मोहल्ले के लोग घटनास्थल पर एकत्रित हो गए। आरोपी बेखौफ पीडि़त पक्ष को धमकाते रहे। घरवाले ने उनका विरोध किया तो मारपीट करने लगे। करीब एक घंटे तक फिल्मी स्टाइल में आरोपी उत्पात मचाते रहे। घटना की सूचना देने के कई देर बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस की भनक लगने पर आरोपी वहां से भाग गए।
पहले से चल रहा मुकदमा

पीडि़ता ने बताया कि आरोपी माधोसिंह व उसका बेटा शिवराज सिंह ने पहले भी घर पर कब्जा करने की कोशिश की थी। उक्त जमीन के संबंध में आरोपी माधोसिंह के साथ मुकदमा चल रहा है। इसके बावजूद आरोपियों ने घर पर हमला किया। पीडि़ता का आरोप है कि पुलिस आरोपियों से मिलीभगत कर उन्हें घर से बेदखल करना चाहती है।
ऑफिस में तोड़फोड़, 20 हजार रुपए लूट ले गए

रावतसर हाल किराएदासर ट्रांसपोर्ट नगर बीछवाल हनुमानसिंह पुत्र गोपाल सिंह राजपूत की ओर से जेएनवीसी थाने में माधोसिंह, शिवराजसिंह व 20-25 अन्य के खिलाफ ऑफिस में तोड़फोड़ करने, सीसीटीवी तोड़ने व नकदी ले जाने के आरोप में मामला दर्ज कराया है। उसने रिपोर्ट में बताया कि सोमवार दोपहर 12 बजे आरोपी हथियारों से लैस होकर आए। आरोपियों ने ऑफिस पर कब्जा करने की नीयत से तोड़फोड़ की। आरोपियों ने पूर्व में भी तोड़फोड़ की। सोमवार आरोपियों ने ऑफिस को पूरा क्षतिग्रस्त कर दिया। सीसीटीवी कैमरे तोड़ दिए। ऑफिस की टेबल की दराज में रखे 20 हजार रुपए लूट ले गए।
दोनों पक्षों में संपत्ति का विवाद

दो पक्षों में संपति का विवाद है। विवादित संपति पर निर्माण हो रखा था। यहां बने एक ऑफिस में भी तोड़फोड़ की गई। विवाद की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। दोनों पक्षों के साथ समझाइश की गई। एक पक्ष के लोगों को शांतिभंग करने पर गिरफ्तार किया गया,जिन्हें डीएम सिटी के समक्ष पेश किया गया। बाद में दोनों पक्षों को पाबंद कराया गया।
शालिनी बजाज, सीओ सदर

ट्रेंडिंग वीडियो