scriptसार्वजनिक स्थानों पर शाम ढलते ही सजती महफिलें, देररात तक छलकते जाम और लगते गांजे के कश | bikaner city news | Patrika News
बीकानेर

सार्वजनिक स्थानों पर शाम ढलते ही सजती महफिलें, देररात तक छलकते जाम और लगते गांजे के कश

– युवाओं में बढ़ रही नशे की प्रवृत्ति
– पुलिस से बेखौफ लगाते है नशे के कश

बीकानेरJul 06, 2022 / 09:09 am

Jai Prakash Gahlot

सार्वजनिक स्थानों पर शाम ढलते ही सजती महफिलें, देररात तक छलकते जाम और लगते गांजे के कश

सार्वजनिक स्थानों पर शाम ढलते ही सजती महफिलें, देररात तक छलकते जाम और लगते गांजे के कश

सीन एक :- कोटगेट थाना क्षेत्र की मटका गली में दो बुजुर्ग देशी दारु पी रहे थे। जब उनसे दारु सड़क पर बैठकर पीने का पूछा तो उन्होंने कहा कि घर है ही नहीं तो कहां पीए। रैन बसेरे में रहते है, वहां पीने नहीं देते।
सीन दो :- रानीबाजार रेलवे फाटक के पास वाली गली में रात करीब साढ़े आठ बजे कुछ लोग शराब पी रहे रहे थे। जब उनसे शराब सार्वजनिक स्थान पर पीने से टोका तो वे झगड़ा करने पर उतारु हो गए। कुछ ऐसा ही डॉ. करणीसिंह स्टेडियम के पास हुआ। वहां दो-तीन नाबालिग साइकिल वेलोड्रम के पास सीढि़यों पर बैठे गांजे वाली सिगरेट पी रहे थे। वहां पहुंचे तो वे युवक वहां से खिसक लिए।
बीकानेर। शहर में नशा करने वालों की तादाद बढ़ रही है। नशे के कारोबार व नशेडि़यों पर पुलिस की पकड़ ढीली है। शाम ढलते ही शहर में कई सार्वजनिक स्थानों पर नशा करने वालों की महफिलें जम जाती है जो देररात तक चलती है। सार्वजनिक स्थानों पर नशेड़ी शराब पीते हैं और गांजे के कश लगाते हैं। इनमें नाबालिग और किशोर भी शामिल हैं। नशेडि़यों में पुलिस का जरा-भी खौफ नहीं हैं। पुलिस की गाड़ी आती है तब वह कुछ देर के लिए इधर-उधर हो जाते हैं लेकिन बाद में वापस आ धमकते हैं। राजस्थान पत्रिका टीम मंगलवार को सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने वालों की पड़ताल करने पहुंची तब कुछ इसी तरह के हालात देखने को मिले।

यहां-यहां सजती है महफिलें
गजनेर ओवरब्रिज के नीचे, चौखूंटी पुलिया के नीचे, सार्दुलसिंह सर्किल के पास, रतनबिहारी पार्क, रेलवे स्टेशन के पास वाली गली, मटका गली, डॉ. करणीसिंह स्टेडियम, भुट्टों का चौराहा, पूगल फांटा, करमीसर रोड, शिवबाड़ी, सांगलपुरा बस स्टैंड के पास, सुजानदेसर काली माता मंदिर के पीछे खाली मैदान में, रामपुरा बस्ती स्टेशन रोड, पीबीएम अस्पताल परिसर एवं शहर में खाली पड़े सरकारी भवनों में शाम को नशेड़ी शराब पीते हैं। खाली भवनों को शराब पीने का अड्डा बना रखा है।
इनका कहना है…

सार्वजनिक स्थान पर बैठ कर शराब पीना गलत है। पुलिस ऐसे लोगों के खिलाफ 60 पुलिस एक्ट की कार्रवाई करती है। सभी थानाधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वे अपने-अपने क्षेत्र में हर दिन सार्वजनिक स्थान पर बैठकर शराब व किसी भी तरह का नशा करने वाला हो उसके खिलाफ कार्रवाई करें। लापरवाही बरतने वाले थानाधिकारियों के खिलाफ भी एक्शन लिया जाएगा।
अमित कुमार बुड़ानिया, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8c9ujy

Home / Bikaner / सार्वजनिक स्थानों पर शाम ढलते ही सजती महफिलें, देररात तक छलकते जाम और लगते गांजे के कश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो