scriptबाइक से गश्त और ड्रोन से निगरानी, कोराना से अब सीधी लड़ाई | Bike patrolling and drone surveillance, now direct fight with Korana | Patrika News
बीकानेर

बाइक से गश्त और ड्रोन से निगरानी, कोराना से अब सीधी लड़ाई

महिला व पुरुष जवान करेंगे बाइक पेट्रोलिंग

बीकानेरJul 12, 2020 / 09:13 am

Jai Prakash Gahlot

बाइक से गश्त और ड्रोन से निगरानी, कोराना से अब सीधी लड़ाई

बाइक से गश्त और ड्रोन से निगरानी, कोराना से अब सीधी लड़ाई

बीकानेर। शहर में कोरोना का संक्रमण बढऩे के बाद अब फिर लगाए गए कफ्र्यू की सख्ती से पालना कराने के लिए शहर की तंग गलियों और मोहल्लों की निगरानी के लिए बाइकर्स टीमों को अलर्ट किया गया है। गली-मोहल्ले में बाहर समूह में बैठने व गप्पे मारने वालों के खिलाफ सख्ती से बरतेंगे। निगरानी के स्ट्रीट बाइक फोर्स तैयार की है। यह बाइक स्ट्रीट फोर्स शहर की गली-मोहल्लों में गश्त करेंगी।
शहरी के अंदरुनी क्षेत्र के लिए १२ टीमें
गली-मोहल्ले में गश्त के लिए १२ टीमें गठित की गई है। इसके अलावा महिला पेट्रोलिंग की विंग की ६ टीमें लगाई गई है। यह टीमें सुबह-शाम हर गली-मोहल्ले में गश्त करेंगी। अंदरुनी क्षेत्र के चौक मोहल्लों में निगरानी के लिए बाइक गश्त के साथ-साथ ड्रोन से भी निगरानी रखेंगे। इन गश्ती दल की सूचना पर संबंधित थाना पुलिस टीम भेजकर कार्रवाई करेंगी। पहले यह गश्ती दल समझाइश करेंगे लेकिन नहीं मानने पर अतिरिक्त पुलिस फोर्स को बुलाकर कार्रवाई करेंगी।
सादावर्दी में भी निगरानी करेंगे पुलिस जवान
बेवजह होने वाली भीड़ को रोकने के लिए शहर में कई स्थानों पर सादावर्दी में पुलिस जवानों को तैनात किया जा रहा है। इसके अलावा सीआईडी-सीबी व अन्य सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी-कर्मचारी भी लॉकडाउन की पालना नहीं करने वालों की कुंडली बना रहे हैं।

बीट कांस्टेबल मोहल्लों में लोगों को करें जागरूक
पुलिस अधीक्षक ने शहरभर में सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने एवं कानून की पालना कराने के लिए सभी थानाप्रभारियों को सख्ती बरतने की हिदायत दी है। साथ ही बीट कांस्टेबलों को क्षेत्र में जागरूकता अभियान लाने के निर्देश दिए हैं। बीट कांस्टेबल के कार्य की प्रतिदिन की रिपोर्ट एसएचओ तैयार करेंगे।
अब सीधा एक्शन लेंगे
कोरोना वायरस से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी है। मरीज बढऩे पर कफ्र्यू लगाया गया है। लोग घरों से बाहर न निकले इसलिए ड्रोन से निगरानी करेंगे। ड्रोन के लिए जिला प्रशासन से सहयोग लेंगे। बाइक से गली-मोहल्ले में गश्त शुरू की गई है। कफ्र्यू की पालना नहीं करने वालों के लिए कानूनी कार्रवाई करेेंगे।
प्रहलादसिंह कृष्णियां, पुलिस अधीक्षक

Home / Bikaner / बाइक से गश्त और ड्रोन से निगरानी, कोराना से अब सीधी लड़ाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो