scriptनागरिकता की उम्मीद बंधी तो छलके आंसू | Camp: Application for Indian Citizenship | Patrika News
बीकानेर

नागरिकता की उम्मीद बंधी तो छलके आंसू

अफगानिस्तान, बांग्लादेश एवं पाकिस्तान के अल्पसंख्यकों ने शुक्रवार को यहां अतिरिक्त जिला कलक्टर (नगर) कार्यालय में भारत की नागरिकता संबंधी आवेदन जमा करवाए तो कई लोगों की आंखें भर आई।

बीकानेरDec 07, 2019 / 11:27 am

Atul Acharya

नागरिकता की उम्मीद बंधी तो छलके आंसू

नागरिकता की उम्मीद बंधी तो छलके आंसू

बीकानेर. अफगानिस्तान, बांग्लादेश एवं पाकिस्तान के अल्पसंख्यकों ने शुक्रवार को यहां अतिरिक्त जिला कलक्टर (नगर) कार्यालय में भारत की नागरिकता संबंधी आवेदन जमा करवाए तो कई लोगों की आंखें भर आई। वर्षों से इंतजार कर रहे दर्जनों परिवारों को नागरिकता देने के लिए शुक्रवार को शिविर लगाया गया था। शिविर में ९८ लोगों ने भारत की नागरिकता के लिए आवेदन किया, जो पूर्व में पाकिस्तान के थे। शिविर में ३८ लोगों ने पहली बार नागरिकता के लिए आवेदन जमा करवाए। इन आवेदनों की वरिष्ठ शासन सचिव भवानी शंकर तथा एफआरओ सिटी हरीश खडग़ावत ने समीक्षा की।
ओ खुशी रो मौको…
शिविर में भलूरी गांव के वार्ड ८ में रहने वाले हेमसिंह ने पत्रिका से बातचीत में कहा कि ‘ओ खुशी रो मौको है। आवेदन लेवण सूं म्हारे जिसा कई लोगों री आस बंधी हैÓ। शिविर में आए ३३ लोग जोधपुर में रहते हैं। इन्हें आवेदन जोधपुर में प्रस्तुत करने के लिए कहा गया। अतिरिक्त जिला कलक्टर (नगर) सुनीता चौधरी ने बताया कि आवेदनों में कमियां पाई गईं, उन्हें दुरुस्त करने के लिए कहा गया है। इससे पूर्व ११ आवेदन जमा थे, लेकिनदस्तावेज प्रस्तुत नहीं किए।

Home / Bikaner / नागरिकता की उम्मीद बंधी तो छलके आंसू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो