scriptसाधारण सभा में घर-घर कचरा संग्रहण और विकास कार्यों पर हो चर्चा | nagar nigam general assembly | Patrika News
बीकानेर

साधारण सभा में घर-घर कचरा संग्रहण और विकास कार्यों पर हो चर्चा

कांग्रेस पार्षदों ने निगम आयुक्त को बैठक एजेण्डा को लेकर सौंपे सुझाव
 

बीकानेरSep 22, 2021 / 05:55 pm

Vimal

साधारण सभा में घर-घर कचरा संग्रहण और विकास कार्यों पर हो चर्चा

साधारण सभा में घर-घर कचरा संग्रहण और विकास कार्यों पर हो चर्चा

बीकानेर. नगर निगम कांग्रेस पार्षदों ने साधारण सभा की बैठक बुलाने और बैठक में शहर के विकास, घर-घर कचरा संग्रहण सहित विभिन्न मुद्दों को बैठक एजेण्डा में शामिल करने की मांग की है। मंगलवार को पार्षद अंजना खत्री व जावेद पडि़हार के नेतृत्व में आयुक्त को सौंपे बैठक एजेण्डा सुझाव में शहर में हो रहे विकास कार्यो पर चर्चा, नए प्रस्तावों पर विचार, १६ कर्मचारियों के समायोजन, रोड लाइट, बेसहारा पशु, सीवरेज व्यवस्था, नए और पुराने पैकेज कार्य, ऑटो टिपर व घर-घर कचरा संग्रहण पर चर्चा करवाने का सुझाव दिया।

 

वहीं महापौर की ओर से जो बजट घोषणाएं की गई है उन पर भी साधारण सभा में चर्चा करवाने के लिए इसे बैठक एजेण्डा में शामिल करने की मांग की गई। इस दौरान पार्षद शांतिलाल मोदी, नन्दलाल जावा, शिवशंकर बिस्सा, मनोज किराडू, मोहम्मद रफीक, परमानन्द गहलोत, ताहिर हसन, अब्दुल वाहिद, सुशील सुथार, मनोज नायक, अनीता शर्मा, शशिकला राठौड़, शहजाद खान, आजम अली, मनोज जनागल, खुशबू पंवार, नितिन वत्सस,पारस मारू, अकरम खादी अभिषेक गहलोत, किशन तंवर सहित सुभाष स्वामी, आदर्श शर्मा आदि मौजूद रहे।

 

पार्षदों को मिले बैठक एजेण्डा
कांग्रेस पार्षदों ने आयुक्त को बताया कि साधारण सभा में रखे जाने वाले प्रस्तावों को सभी पार्षदों को समय रहते उपलब्ध करवाए जाए, ताकि पार्षद उन प्रस्तावों पर आवश्यक जानकारी जुटाकर सदन में होने वाली चर्चा में शामिल हो सकें। पार्षदों ने कहा कि साधारण सभा होने से कुछ पहले ही एजेण्डा दिया जाता है, जिससे पार्षद इसमें शामिल प्रस्तावों की सम्पूर्ण तैयारी नहीं कर पाते हैं।

 

न स्थान निर्धारित न तिथि तय

नगर निगम की साधारण सभा को लेकर अब तक स्थान तय नहीं हो पाया है। निगम की ओर से साधारण सभा की बैठक को लेकर नगर विकास न्यास को रवीन्द्र रंगमंच सभागार उपलब्ध करवाने के लिए पत्र लिखा गया था। निगम आयुक्त पंकज शर्मा ने बताया कि न्यास से पत्र का अब तक जवाब नहीं आया है। हालांकि निगम प्रशासन रवीन्द्र रंगमंच उपलब्ध नहीं होने की स्थिति में अन्य वैकल्पिक स्थान को तय करने में जुट गया है। २९ सितम्बर को साधारण सभा होगी, इस पर भी संशय बना हुआ है।

Home / Bikaner / साधारण सभा में घर-घर कचरा संग्रहण और विकास कार्यों पर हो चर्चा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो