scriptशिक्षा विभाग में 65 मृतक आश्रितों को नियुक्ति के लिए जिले आवंटित | Recruitment will be done on the post of laboratory assistants | Patrika News
बीकानेर

शिक्षा विभाग में 65 मृतक आश्रितों को नियुक्ति के लिए जिले आवंटित

प्रयोगशाला सहायकों के पद पर मिलेगी नियुक्ति

बीकानेरJun 18, 2021 / 08:59 pm

Atul Acharya

शिक्षा विभाग में 65 मृतक आश्रितों को नियुक्ति के लिए जिले आवंटित

शिक्षा विभाग में 65 मृतक आश्रितों को नियुक्ति के लिए जिले आवंटित

बीकानेर. शिक्षा विभाग में 65 मृत राज्य कर्मचारियों के आश्रितों को अनुकंपा नियुक्ति नियमों के तहत प्रयोगशाला सहायक ग्रेड तृतीय पर नियुक्तियां देने के लिए माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने जिले आवंटित किए है।
इन सभी को संबधित जिला शिक्षा अधिकारी अपने जिले में रिक्त प्रयोगशाला सहायकों के रिक्त पदों पर 15 दिनों में पदस्थापन देंगे। माध्यमिक शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी ने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को अनुकंपा नियुक्ति नियमों के अनुसार इनके मूल शैक्षिक योग्यता के दस्तावेजों से मिलान करने, आवश्यक शपथ पत्र लेने, सक्षम चिकित्सक का स्वास्थ्य प्रमाण पत्र लेने, नियुक्ति पाने वाले कार्मिक से परिवार के आश्रित सदस्यों के भरण पोषण की जिम्मेदारी लेने का शपथ पत्र प्राप्त करने के बाद ही नियुक्ति देने के निर्देश दिए है।
इसके अलावा जिन मृत आश्रितों की पत्नियों को नियुक्ति दी जा रही है उनसे पुनर्विवाह नही किया है का शपथ पत्र भी लेने को कहा गया है। इन प्रयोगशाला सहायकों की दो वर्ष की परिवीक्षा अवधि होगी। इस अवधि में नियत पारिश्रमिक दिया जाएगा तथा 15 अवकाश ही देय होंगे। परिवीक्षा अवधि संतोषजनक रूप से पूरी होने के बाद प्रयोगशाला सहायकों की नियमित वेतन श्रृंखला देय होगी तथा नियमानुसार अवकाश देय होंगे।

Home / Bikaner / शिक्षा विभाग में 65 मृतक आश्रितों को नियुक्ति के लिए जिले आवंटित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो