किसी ने रिक्त पद भरने तो किसी ने पेंशन शुरू करवाने का किया आग्रह

started pension and fill vacancies उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने शनिवार को सर्किट हाउस में जनसुनवाई के दौरान आमजन के अभाव अभियोग सुने तथा उनकी समस्याओं के निराकरण के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। जनसुनवाई के दौरान बड़ी संख्या में ग्रामीण व शहरवासी उपस्थित रहे।

बीकानेर. उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने शनिवार को सर्किट हाउस में जनसुनवाई के दौरान आमजन के अभाव अभियोग सुने तथा उनकी समस्याओं के निराकरण के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। जनसुनवाई के दौरान बड़ी संख्या में ग्रामीण व शहरवासी उपस्थित रहे।

 

जनसुनवाई में लालमदेसर गांव के लोगों ने उप स्वास्थ्य केन्द्र में दो वर्ष से कम्पाउंडर का पद रिक्त होने की जानकारी दी।
वहीं सुईं तहसील लूणकरनसर निवासी चित्रा कंवर ने नेत्रहीन पीडि़ता का आधार कार्ड एवं विकलांग पेंशन बनवाने का निवेदन किया। सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज के विद्यार्थियों ने फीस बढ़ोतरी वापस लेने का ज्ञापन सौंपा।

 

उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि समस्याओं को संबंधित अधिकारियों को भेजकर निवारण करवाया जाएगा। सर्किट हाउस में राजकीय विश्वविद्यालयों में कार्यरत अधिकारी संघ का प्रतिनिधिमण्डल पहुंचा एवं वेतन विसंगतियों को दूर करने के लिए उच्च स्तरीय समिति बनाने की घोषणा का स्वागत किया।

 

इस अवसर पर डॉ. बिठ्ठल बिस्सा, डॉ. एसके गोदारा, निर्मल भार्गव आदि अधिकारी मौजूद थे। इसी प्रकार राजस्थान शिक्षक संघ अंबेडकर के प्रतिनिधिमण्डल ने बजट के दौरान जिले में दो महाविद्यालय घोषित करने के लिए मंत्री का आभार जताया। प्रतिनिधिमण्डल में भगवान सहाय, रोहिताश, गजेन्द्र सिंह, राजेश सांखला, रतन जीनगर शामिल थे।

Nikhil swami
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned