scriptपद का दुरुपयोग करने पर सूडसर सरपंच निलंबित | Sudsar Sarpanch suspended for misusing the post | Patrika News
बीकानेर

पद का दुरुपयोग करने पर सूडसर सरपंच निलंबित

bikaner news: इंदिरा आवास में नियम विरुद्ध स्वीकृति देने के मामले में दोषी

बीकानेरOct 08, 2019 / 01:23 am

Hari

Sudsar Sarpanch suspended for misusing the post

Sudsar Sarpanch suspended for misusing the post

बीकानेर. सूडसर. श्रीडूंगरगढ़ पंचायत समिति की ग्राम पंचायत सूडसर की सरपंच यशोदा देवी को सरपंच पद का दुरुपयोग करने के चलते निलंबित कर दिया गया है। इस संबंध में पंचायती राज विभाग ने जिला कलक्टर को आदेश दिए है।
इंदिरा आवास योजना में नियम विरूद्ध स्वीकृति देने की शिकायत की जांच में सूडसर सरपंच यशोदा देवी को दोषी पाए जाने पर सरपंच पद से निलंबित कर दिया गया है। निलंबन काल में वे ग्राम पंचायत के किसी कार्य में भाग नहीं ले सकेगी।
खेता में फैला फाका, फसल का पहुंच रहा नुकसान

छत्तरगढ़. तहसील क्षेत्र की ग्राम पंचायत संसारदेसर, मोतीगढ़ व आवा का किसान इन दोनों खेतों में हरे रंग के छोटे-छोटे जीव से प्रभावित है। यह जीव खेतों में खड़ी फसलों को चौपट कर रहा है। किसानों ने केंद्र सरकार के टिड्डी नियंत्रण विभाग बीकानेर से इस समस्या से निजात दिलाने का आग्रह किया है।
किसान जीवराजसिंह, दिल्लू खां कोहरी, देदाराम नायक, अशोक जाखड़ आदि किसानों ने बताया कि टिड्डियों के बाद अब फाके से खेतों में खड़ी मूंगफली, मोठ, ग्वार की फसलों पर खतरा मंडरा रहा है। इस बारे में कृषि विभाग व प्रशासन को सूचना देने के बाद भी अब तक नियंत्रण नहीं पाया जा सका है।
गौरतलब है कि क्षेत्र में गत महीने सीमावर्ती क्षेत्र से आए टिड्डी दल ने नुकसान पहुंचाया था। जाते-जाते टिड्डियों ने यहां अंडे दे दिए थे। इन अंडों से निकलने वाले हरे रंग के छोटे जीव (फाके) से फसल खराब हो रही है। आसपास के गांवों में इनकी उपस्थिति लाखों में दिखाई दे रहीं हैं।
गौरतलब रहे कि इंदिरा आवास में नियम विरुद्ध स्वीकृति देने को लेकर सूडसर सरपंच के खिलाफ शिकायत के मामले में यह कार्रवाई की गई है। मामले की जांच करने पर यह शिकायत सही पाई गई और इस कार्य को पद का दुरुपयोग मानते हुए पंचायत राज विभाग द्वारा सूडसर सरपंच को निलंबित कर दिया गया है।

Home / Bikaner / पद का दुरुपयोग करने पर सूडसर सरपंच निलंबित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो