scriptपूर्व CM गहलोत से सम्मानित ट्रेनी SI सस्पेंड, प्रोबेशन पीरियड में ही दो बार हो चुका निलंबित | Trainee sub inspector honored by former CM Gehlot suspended | Patrika News
बीकानेर

पूर्व CM गहलोत से सम्मानित ट्रेनी SI सस्पेंड, प्रोबेशन पीरियड में ही दो बार हो चुका निलंबित

Bikaner News : राजस्थान पुलिस अकादमी जयपुर में ट्रेनिंग पूरी करने के बाद पासआउट परेड के दौरान रमेश नोखा को बेस्ट कैडेट के रूप में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा सम्मानित किया गया था। उसी रमेश को एसपी तेजस्वनी गौतम ने निलंबित कर दिया है।

बीकानेरMar 27, 2024 / 10:18 am

Lokendra Sainger

bikaner_news_1.jpg

Bikaner News : राजस्थान के बीकानेर में पांचू पुलिस ने दो युवकों को मादक पदार्थ के साथ पकड़ा था। इस मामले में प्रशिक्षु उप निरीक्षक रमेश की भूमिका संदिग्ध होने पर बीकानेर उसे एसपी तेजस्वनी गौतम ने निलंबित कर दिया है। निलंबित प्रशिक्षु उप निरीक्षक रमेश वर्ष 2021 बैच का है, जिसका अब तक फिक्सेशन भी नहीं हुआ है। प्रोबेशन पीरियड के दौरान ही उसे विभागीय कार्रवाई में सजा मिल चुकी है। इसलिए परिवीक्षा काल बढ़ा दिया गया है। रमेश को अब तक दो बार सस्पेंड किया जा चुका है। एसपी ने बताया कि प्रशिक्षु उप निरीक्षक रमेश की तस्करों से मिलीभगत सामने आई है।

पांचू टोल नाके के पास आरोपियों की कार को रोका गया। वहीं नाके के पास ही प्रशिक्षु उप निरीक्षक रमेश अपनी कार से गया था। वह लगातार आरोपियों के संपर्क में भी था। आरोपी ओमप्रकाश उप निरीक्षक रमेश का दूर के रिश्ते में भाई है। उप निरीक्षक रमेश नोखा थाने में प्रोबेशन के दौरान भी एक मामले में अनुसंधान के दौरान सस्पेंड हो चुका है।

यह भी पढ़ें

‘किसान अब 9 से 5 बजे तक करेगा काम’ CM भजनलाल बोले- दो समझौतों की वजह से हुआ ऐसा



वर्तमान में वह पुलिस लाइन पदस्थापित है। उसके खिलाफ में विभागीय जांच भी शुरू की गई है। विभागीय सूत्रों के मुताबिक राजस्थान पुलिस अकादमी जयपुर में ट्रेनिंग पूरी करने के बाद पासआउट परेड के दौरान उसे बेस्ट कैडेट के रूप में सम्मानित किया गया था। उसे यह सम्मान पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से दिया गया था।


यह भी पढ़ें

भाई ने प्रेमी के साथ पकड़ा तो बहन ने कर दी ढाई साल की भतीजी की हत्या, बदला लेने के लिए उठाया ये कदम

Home / Bikaner / पूर्व CM गहलोत से सम्मानित ट्रेनी SI सस्पेंड, प्रोबेशन पीरियड में ही दो बार हो चुका निलंबित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो