script‘किसान अब 9 से 5 बजे तक करेगा काम’ CM भजनलाल बोले- दो समझौतों की वजह से हुआ ऐसा, जानें | CM Bhajan Lal said Farmers will work from 9 AM to 5PM | Patrika News
जयपुर

‘किसान अब 9 से 5 बजे तक करेगा काम’ CM भजनलाल बोले- दो समझौतों की वजह से हुआ ऐसा, जानें

CM Bhajan Lal Sharma : मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा मंगलवार को सीकर और नागौर जिलों के दौरे पर रहे। इस दौरान सीएम ने पीएम मोदी की योजनाओं की जानकारी देने के साथ-साथ कांग्रेस पर जमकर हमला बोला।

जयपुरMar 27, 2024 / 08:12 am

Lokendra Sainger

cm_bhajanlal.jpg

Rajasthan CM Bhajan Lal Sharma : मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा मंगलवार को सीकर और नागौर जिलों के दौरे पर रहे। मुख्यमंत्री ने सीकर सीट से भाजपा लोकसभा प्रत्याशी व सांसद सुमेधानंद सरस्वती और नागौर में ज्योति मिर्धा की नामांकन रैली को संबोधित किया। इस दौरान सीएम ने पीएम मोदी की योजनाओं की जानकारी देने के साथ-साथ कांग्रेस पर जमकर हमला बोला।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आगामी दिनों में प्रदेश का किसान सरकारी कर्मचारी की तरह काम करेगा। वह सुबह 9 बजे खेत में जाकर शाम पांच बजे तक वापस आ जाएगा। बिजली को लेकर सरकार के 2.25 लाख करोड़ के हुए दो समझौतों की वजह से ऐसा होगा। जिससे प्रदेश तीन साल में आत्मनिर्भर होकर किसानों को दिनभर बिजली उपलब्ध करवाएगा। ऐसे में किसान शाम को घर आकर बच्चों के साथ टीवी देखते हुए वक्त बिता सकेगा।

इस दौरान उन्होंने यमुना के पानी, ईआरसीपी तथा इंदिरा व गंग नहर को पक्की करने के साथ पूरे प्रदेश को जल्द ही नदियों का पानी उपलब्ध करवाने की बात कही। कांग्रेस को भ्रष्टाचार व आतंकवाद को बढ़ावा देने वाली व तुष्टीकरण की राजनीति करने वाली पार्टी बताया। सभा को डिप्टी सीएम दिया कुमारी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा व सैनिक कल्याण बोर्ड अध्यक्ष प्रेमसिंह बाजौर सहित अन्य ने संबोधित किया।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में केन्द्रीय मंत्री त्रिकोणीय संघर्ष में फंसे…दो सीटों पर घिरी कांग्रेस



 

पेपरलीक को लेकर सीएम शर्मा ने कहा कि अभी तो आरपीएससी तक ही पहुंचे हैं। खून के आंसू रुलाने वाला कितना ही बड़ा शख्स क्यों न हो, उसे छोड़ा नहीं जाएगा। आंगनबाड़ी, आशा सहयोगिनियों की वेतन वृद्धि, गेहूं की एमएसपी बढ़ाने, किसान सम्मान निधि के लिए मृत किसानों के आश्रितों की सूची केंद्र को भेजने सहित विभिन्न मुद्दों का जिक्र करते हुए उन्होंने घोषणा पत्र का हर वादा पूरा करने का दावा भी किया।

यह भी पढ़ें

लोकसभा चुनाव 2024: …तो क्या बतौर निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव में उतरेंगे पूर्व मंत्री राजपाल सिंह शेखावत?

Home / Jaipur / ‘किसान अब 9 से 5 बजे तक करेगा काम’ CM भजनलाल बोले- दो समझौतों की वजह से हुआ ऐसा, जानें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो