scriptभारत में बजाज ऑटो की बिक्री 25% बढ़ी! लेकिन एक्सपोर्ट में हुई बड़ी गिरावट | Bajaj auto records sales up by 25% in February 2023 but down in export | Patrika News
बाइक

भारत में बजाज ऑटो की बिक्री 25% बढ़ी! लेकिन एक्सपोर्ट में हुई बड़ी गिरावट

Bajaj Auto Sales: भारत में बजाज ऑटो की बाइक्स यूथ में खूब लोकप्रिय है। कंपनी अपनी बाइक्स में स्पोर्टी डिजाइन देने में आगे है और साथ ही इनकी बाइक्स में आपको फीचर्स काफी मिल जाते हैं। लेकिन बिक्री के मामले में पिछला महीना बजाज के लिए कुछ खास नहीं गया।

Mar 01, 2023 / 12:01 pm

Bani Kalra

bajaj_auto_sales.jpg

Bajaj Auto: देश की प्रमुख टू-व्हीलर निर्माता कंपनी बजाज ऑटो ने अपनी फरवरी महीने (Feb 2023) की बिक्री के नतीजे घोषित कर दिए हैं। इन नतीजों के आंकड़े थोड़े निराश और खुश भी करते हैं। बजाज ऑटो की घरेलू बिक्री जहां 25% बढ़ी है तो वहीं एक्सपोर्ट में कंपनी को तगड़ा नुकसान उठाना पड़ा है। लेकिन जानकारों की मानें तो आने वाले समय में कंपनी कुछ नए मॉडल लेकर आ रही है जिनकी मदद से सेल में अच्छा इजाफा हो सकता है। भारत में बजाज ऑटो की बाइक्स यूथ में खूब लोकप्रिय है। कंपनी अपनी बाइक्स में स्पोर्टी डिजाइन देने में आगे है और साथ ही इनकी बाइक्स में आपको फीचर्स काफी मिल जाते हैं। इस रिपोर्ट में हम आपको फरवरी महीने में बजाज की बिक्री के नतीजों के बारे में जानकारी दे रहे हैं..



डोमेस्टिक सेल्स में बढ़ोतरी:

बजाज ऑटो की डोमेस्टिक सेल पिछले महीने (Feb 2023) 25% बढ़ी है। इस दौरान कंपनी ने कुल 1,20,335 गाड़ियों की बिक्री की है जबकि पिछले साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 96,523 यूनिट्स की बिक्री का रहा है। बजाज की बाइक्स यूथ में काफी लोकप्रिय हैं। उम्मीद है नए मॉडल से सेल्स में फर्क दिखेगा।

यह भी पढ़ें

सिटी ड्राइव से लेकर हाईवे पर Maruti Baleno AMT बन सकती है बेस्ट ऑप्शन





एक्सपोर्ट में हुई गिरावट:

बात एक्सपोर्ट की करें तो पिछले महीने कंपनी ने कुल 1,15,021 यूनिट्स को एक्सपोर्ट किया जबकि पिछले साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 1,82,814 यूनिट्स की बिक्री का रहा था । ऐसे में इस बार कंपनी को बिक्री में 37% का नुकसान उठाना पड़ा है।

bajaj_auto_sales_feb.jpg



डोमेस्टिक+एक्सपोर्ट:

बजाज ऑटो की डोमेस्टिक और एक्सपोर्ट सेल की बात करें तो पिछले महीने कंपनी ने कुल 2,35,346 यूनिट्स की। बिक्री की जबकि पिछले की समान अवधि में यह आंकड़ा 2,79,337 यूनिट्स की बिक्री का रहा है ऐसे में इस बार बजाज ऑटो को 16 % का घाटा हुआ है।

यह भी पढ़ें

Honda की नई 100cc बाइक 15 मार्च को होगी लॉन्च

 

Home / Automobile / Bike / भारत में बजाज ऑटो की बिक्री 25% बढ़ी! लेकिन एक्सपोर्ट में हुई बड़ी गिरावट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो