scriptस्पोर्टी लुक में आ रही है ये देसी Bike, 1 लीटर में देगी 96 किमी से ज्यादा का माइलेज | Bajaj Platina's New Variant Will Soon Launch in India | Patrika News
बाइक

स्पोर्टी लुक में आ रही है ये देसी Bike, 1 लीटर में देगी 96 किमी से ज्यादा का माइलेज

बजाज प्लेटिना (Bajaj Platina) नए अवतार में आ रही है। हाल ही में इसका नया वेरिएंट टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।, जानें कैसी होगी ये Bike

Aug 10, 2018 / 01:37 pm

Sajan Chauhan

Bajaj Platina

नए अवतार में आ रही है ये देसी Bike, 1 लीटर में देगी 96 किमी से ज्यादा का माइलेज

देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी बजाज की बाइक्स भारत में काफी ज्यादा पसंद की जाती हैं। अब बजाज अपनी सबसे ज्यादा किफायती बाइक प्लेटिना (Bajaj Platina) को नए अवतार में लेकर आ रही है। हाल ही में इसका नया वेरिएंट टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। आइए जानते हैं कैसी होगी ये बाइक और कैसे होंगे इसके फीचर्स।
इस बाइक में नया पावर ब्रेक का फीचर शामिल किया जाएगा। मिली जानकारी के अनुसार जल्द ही बजाज प्लेटिना का पावर ब्रेक वेरिएंट लॉन्च किया जा सकता है। बाइक को टेस्टिंग के दौरान पुणे में देखा गया है। इस बाइक में पावर ब्रेक के साथ-साथ कई बदलाव किए गए हैं और बाइक को स्पोर्टी लुक दिया गया है। नई प्लेटिना में कई कॉस्मेटिक बदलाव भी किए जाएंगे जो कि डिस्कवर से काफी मिलते हुए हो सकते हैं। प्लेटिना एक ऐसी बाइक, जिसे ज्यादातर फील्ड की जॉब करने वाले लोग और ग्रामीण लोग चलाते हैं।
ये भी पढ़ें- नया Helmet खरीदने जा रहे हैं तो इन चीजों पर जरूर दें ध्यान वरना मुसीबत में पड़ सकते हैं आप

नई प्लेटिना में फ्रंट में पावर ब्रेक दिया जाएगा, क्योंकि अब सेफ्टी के लिहाज से ये बहुत ज्यादा जरूरी है, इसमें नए डेकल्स, नया सीट कवर और कई ग्राफिक्स भी मिलेंगे।
इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस बाइक में नया 125 सीसी का इंजन दिया जा सकता है। फिलहाल प्लेटिना में 102 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया जाता है जो कि अब भी दिया जाएगा। ये इंजन 8.1 बीएचपी की पावर और 8.6 एनएम का टार्क जनरेट करता है। बजाज की सबसे किफायती बाइक प्लेटिना ही है, जो कि फिलहाल बिना पावर ब्रेक के साथ आती है।
ये भी पढ़ें- पेट्रोल की बढ़ती कीमतों की चिंता छोड़िए, आ गई हवा से चलने वाली कार

कीमत
कीमत की बात की जाए तो बजाज प्लेटिना भारत में बिकने वाली सबसे ज्यादा किफायती बाइक है। इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत लगभग 47,405 रुपये से है।

Home / Automobile / Bike / स्पोर्टी लुक में आ रही है ये देसी Bike, 1 लीटर में देगी 96 किमी से ज्यादा का माइलेज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो