scriptHonda की इस बाइक को 1 करोड़ लोगों ने खरीदा, 55kmpl का मिलता है माइलेज और इतनी है कीमत | Honda Shine Becomes first 125 cc bike to hit one-crore customer | Patrika News
बाइक

Honda की इस बाइक को 1 करोड़ लोगों ने खरीदा, 55kmpl का मिलता है माइलेज और इतनी है कीमत

बतौर इंजन होंडा शाइन में एक 125cc का इंजन दिया गया है, जो 7,500 आरपीएम पर 72 बीएचपी की अधिकतम पावर और 6,000 आरपीएम पर 10.9 एनएम की पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

नई दिल्लीJan 18, 2022 / 07:00 pm

Bhavana Chaudhary

honda_shine-amp.jpg

Honda Shine

जापान की दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने घोषणा की है, कि उसने भारत में 1 करोड़ होंडा शाइन मोटरसाइकिल को सेल कर दिया है। कंपनी द्वारा की गई घोषणा के मुताबिक साल 2006 में मोटरसाइकिल के लॉन्च के बाद से होंडा अब तक देश में एक करोड़ शाइन मोटरसाइकिल बेचने में सफल रही है। कंपनी का दावा है, कि, होंडा द्वारा बेची जानें वाली शाइन टू-व्हीलर देश में 50% से अधिक बाजार हिस्सेदारी के साथ सबसे ज्यादा बिकन वाली बाइक्स की सूची में नंबर 1 पर पहुंच गई है।

 

 

साल-दर-साल की मजबूत वृद्धि

 

वहीं सियाम के अनुसार साल-दर-साल मजबूत 29% वृद्धि के साथ आगे बढ़ते हुुए 125cc सेगमेंट में शाइन लोगों की सबसे पसंदीदा बाइक के विकल्प के रूप में उभरी है। यानी शाइन एक करोड़ ग्राहकों की उपलब्धि हासिल करने वाला पहला 125cc मोटरसाइकिल ब्रांड भी बन गया है। बतौर इंजन होंडा शाइन में एक 125 सीसी का इंजन दिया गया है, जो 7,500 आरपीएम पर 72 बीएचपी की अधिकतम पावर और 6,000 आरपीएम पर 10.9 एनएम की पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन फाइव-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।



कीमत और वैरिएंट की जानकारी

होंडा शाइन एक कम्यूटर बाइक है, जिसकी शुरुआती कीमत भारत में 87,126 रुपये से शुरू होती है, वहीं इसके टॉप वैरिएंट की कीमत 92,015 हजार रुपये तय की गई है। यह बाइक 2 वेरिएंट और 4 रंगों में उपलब्ध है। होंडा शाइन दोनों व्हील पर कंम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम से लैस है, इस बाइक का वजन 115 किलो है और फ्यूल टैंक 10.5 लीटर का है।

 


ये भी पढ़ें : यामाहा की 12 साल पुरानी रेट्रो बाइक को बनाया कैफे रेसर, तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल



होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की तरफ से इस मौके पर बयान में कहा गया कि “हम शाइन के लाखों उपयोगकर्ताओं से मिले प्यार और विश्वास के लिए आभारी हैं, करीब डेढ़ दशक से अधिक समय में ब्रांड शाइन सवारों की कई पीढ़ियों के लिए एक सच्चा साथी रहा है, इसने 125cc सेगमेंट में विश्वसनीयता और क्वालिटी मानकों के बेंचमार्क को गर्व से बरकरार रखा है।”

Home / Automobile / Bike / Honda की इस बाइक को 1 करोड़ लोगों ने खरीदा, 55kmpl का मिलता है माइलेज और इतनी है कीमत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो