scriptइस कंपनी ने वापस मंगाई 4 हजार से ज्यादा मोटर साइकिलें, जानें इसके पीछे की वजह | indian motorcycle recalled 4 thousand bikes due to this defect | Patrika News
ऑटोमोबाइल

इस कंपनी ने वापस मंगाई 4 हजार से ज्यादा मोटर साइकिलें, जानें इसके पीछे की वजह

मोटरसाइकिलों में खराबी की शिकायतों के बाद कंपनी ने ये कदम उठाया है। दरअसल इस खामी की वजह से बाइक चलाते वक्त बड़ा हादसा हो सकता है।

नई दिल्लीJul 16, 2018 / 12:47 pm

Pragati Bajpai

indian motorcycle

इस कंपनी ने वापस मंगाई 4 हजार से ज्यादा मोटर साइकिलें, जानें इसके पीछे की वजह

नई दिल्ली: अमेरिकन कंपनी इंडियन मोटरसाइकिल ने अपनी 4185 यूनिट्स को रीकॉल किया है। खबरों की मानें तो कंपनी के इस फैसले के पीछे की वजह काफी गंभीर है। दरअसल इन मोटरसाइकिलों के एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेक्स) सिस्टम में खराबी की शिकायतों के बाद ये कदम उठाया गया है। कंपनी ने कहा कि ब्रेक लाइन के बीच हवा हो सकती है जिस वजह से ब्रेकिंग सिस्टम में दिक्कतें आ सकती हैं।

सेकेंड हैंड कार खरीदने जा रहे हैं तो जाने लें पेंट से लेकर टायर तक होती है ऐसे धांधली

आपको मालूम हो कि सिर्फ उन मोटरसाइकिलों को वापस मंगाया जा रहा है जिनका प्रोडक्शन 2017-18 के दौरान हुआ है। इन दुपहिया वाहनो को इसी महीने वापस मंगवा लिया जाएगा।बताया जा रहा है कि कंपनी इन शिकायतों के सही होने पर फ्री में मोटरसाइकिलों को ठीक करेगी।

6 महीने में बनकर तैयार हुई जॉन अब्राहम की ये बाइक, लुक्स और फीचर्स ऐसे कि कोई भी हो जाए दीवाना

यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि ये बाइक्स ज्यादातर अमेरिका में ही चलती है। भारत में कंपनी सिर्फ स्काउट रेंज को बेचती है। जो पूरी तरह से इंपोर्ट करके भारत लाई जाती है। इसलिए माना जा रहा है कि कुछ बाइक भारत से भी हो सकती है।

ट्रायंफ मोटरसाइकिल भी ले चुकी है रीकॉल का फैसला :

ये पहली बार नहीं है कि किसी कंपनी ने अपने प्रोडक्ट्स को वापस मंगवाया है। कुछ वक्त पहले ट्रायंफ मोटरसाइकिल ने भी स्विचगियर में आ रही दिक्कत के चलते ट्रायंफ स्ट्रीट ट्रिपल RS को भारत में वापस मंगवाया था। कंपनी ने भारत से लगभग 100 प्रभावित मोटरसाइकिलों को रिकॉल किया है। ट्रायंफ की इस मोटरसाइकिल के बाईं ओर का स्विच पानी भरने से खराब हो रहा था जिसके चलते इंडीकेटर्स और हेडलैंप्स ठीक तरह से काम नहीं कर रहे थे। कस्टमर्स की इसी शिकायत के बार-बार आने के बाद 100 मोटरसाइकिलों को वापस लेने का फैसला किया गया।

Home / Automobile / इस कंपनी ने वापस मंगाई 4 हजार से ज्यादा मोटर साइकिलें, जानें इसके पीछे की वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो