6 महीने में बनकर तैयार हुई जॉन अब्राहम की ये बाइक, लुक्स और फीचर्स ऐसे कि कोई भी हो जाए दीवाना

Pragati Bajpai

Publish: Jul, 14 2018 12:28:27 PM (IST)

बाइक
6 महीने में बनकर तैयार हुई जॉन अब्राहम की ये बाइक, लुक्स और फीचर्स ऐसे कि कोई भी हो जाए दीवाना

ये बाइक इसलिए भी खास है क्योंकि जॉन ने अपनी इस बाइक को कस्टमाइज कराया है यानि इस बाइक की हर चीज जॉन की पसंद की है।

नई दिल्ली: बॉलीवुड और बाइक्स का रिश्ता पुराना है।कई हीरो ऐसे हैं जिन्हें रील नहीं बल्कि रियल लाइफ में भी बाइक्स का काफी क्रेज है। ऐसे ही एक एक्टर हैं जॉन अब्राहम। ये तो हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि जॉन के पास कावासाकी निंजा ZZR 1400, डुकाटी डियावल, यामाहा VMax और सुजुकी हायाबुसा जैसी हाई परफॉर्मेंस बाइक्स का शानदार कलेक्शन हैं।

उनके इस कलेक्शन में अब एक और बाइक जुड़ गई है। दरअसल जॉन ने रॉयल एनफील्ड 500 खरीदी है। ये बाइक इसलिए भी खास है क्योंकि जॉन ने अपनी इस बाइक को कस्टमाइज कराया है यानि इस बाइक की हर चीज जॉन की पसंद की है।

सावधान : बाइक में अगर लगाएंगे ये चीज तो उठा ले जाएगी पुलिस

 

इस तरह हुई तैयार-

इस बाइक के कस्टमाइजेशन में पूरे 6 महीने का टाइम लगा है। जॉन ने इस बाइक को राजपुताना कस्टम से कस्टमाइज करवाया है। इस कस्टमाइज्ड बाइक को लाइट फुट 500 नाम दिया गया है।

सीजन का सबसे बड़ा ऑफर,इन 6कारों पर मिल रहा है 2 लाख का डिस्काउंट

इस बाइक की खासियत है इसका वजन । ये बाइक वजन में काफी हल्की है यही वजह है कि इसे लाइट फुट नाम दिया गया है। इसका वजन कम करने के लिए फ्रंट में छोटा हेडलैंप दिया गया है। रेगुलर सस्पेंशन की बजाय इसमें गिर्डर फोर्क सस्पेंशन दिया गया है। वजन कम करने के लिए इसकी रियर सीट हटाकर इसे सिंगल सीटर बनाया गया है। इसका फ्रंट टायर, रियर टायर से बड़ा है।

वजन कम होने की वजह से इसकी परफॉर्मेंस बेहतर होगी। इसके अलावा लो स्लंग राइडिंग पोजिशन की वजह से इसे लगातार स्पीड में चलाना आसान होगा।

स्पेसीफिकेशन-

इसमें 499 cc सिंगल सिलेंडर इंजन लगा है जो 27.2 bhp की पावर और 41.3 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।कस्टमाइजेशन के दौरान इसके इंजन के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की गई है।

कीमत-

सिर्फ कस्टमाइजेशन में इस बाइक की 6.5 लाख रू की लागत आई है।

Ad Block is Banned