scriptनई Royal Enfield Himalayan 450 भारत में जल्द होगी लॉन्च, इस बार होंगे ये बड़े बदलाव | Royal enfield himalayan 450 launch very soon in india expected price and features | Patrika News
बाइक

नई Royal Enfield Himalayan 450 भारत में जल्द होगी लॉन्च, इस बार होंगे ये बड़े बदलाव

Royal Enfield Himalayan: ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए रॉयल एनफील्ड भारत में आने वाले कुछ महीनों में कई नई बाइक्स से पर्दा उठाने वाले है। खबर यह भी है कि Royal enfieldभारत में नई himalayan 450 को लॉन्च करने की तैयारी में है।

नई दिल्लीMay 24, 2023 / 02:48 pm

Bani Kalra

royal_enfield_himalayan_450.jpg

Royal Enfield


भारत में Royal enfield himalayan बाइक के खरीदारों की संख्या लगातार बढ़ रही है। कहते हैं जोकि एक बार इस बाइक की राइड कर ले फिर उसका किसी और बाइक को चलाने का मन नहीं करता। ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए रॉयल एनफील्ड भारत में आने वाले कुछ महीनों में कई नई बाइक्स से पर्दा उठाने वाले है। खबर यह भी है कि Royal enfieldभारत में नई himalayan 450 को लॉन्च करने की तैयारी में है। आपको बता दे कि रॉयल एनफील्ड के एमडी सिद्धार्थ लाल ने पिछले साल ही हिमालयन 450 की टेस्टिंग की इमेज शेयर की थी और बताया था कि कंपनी बेहतर एडवेंचर बाइक पर काम कर रही है।




पहले से होगी पावरफुल:

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नई हिमालयन 450 में पावरफुल 450cc का इंजन मिलेगा जोकि ज्यादा 45bhp की पावर देगा। इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ ही ऑफ-रोडिंग के लिए खास तौर पर राइडिंग मोड भी दिया जा सकता है। रॉयल एनफील्ड ने पिछले साल हिमालयन पर बेस्ड स्क्रैम 411 को लॉन्च किया था और उसी समय से चर्चा चल रही थी कि कंपनी हिमालयन को ज्यादा पावरफुल इंजन के साथ ही पेश कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रॉयल एनफील्ड की अपकमिंग एडवेंचर बाइक को K1 (कोडनेम) नाम से एक नए प्लैटफॉर्म पर डिवेलप किया जाएगा।



डिजाइन हो सकता है थोड़ा अलग:

खबरों की माने तो नई हिमालयन 450 का डिजाइन थोड़ा अलग हो सकता है। वैसे काफी कुछ बॉडी मौजूदा मॉडल की तरफ होने की उम्मीद है लेकिन कुछ नए फीचर्स और इंजन के चलते इसके डिजाइन में बदलाव किये जा सकते हैं। इसमें के नए शेप वाला फ्यूल टैंक मिलेगा, साथ ही इसमें 21 इंच का फ्रंट टायर और 17 इंच का रियर टायर मिलेगा। इसके साथ ही बाइक में ट्यूबलेस टायर, सिंगल सीट, फ्लैट हैंडलबार दिखेंगे। इसके साथ ही इस बाइक में ब्लूटूथ और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी समेत काफी सारी खूबियां देखने को मिलेंगी। नई हिमालयन 450 की कीमत करीब 3 लाख रुपये के आस-पास रह सकती है।

यह भी पढ़ें

यामाहा ने इस खास बाइक का नाईट एडिशन किया लॉन्च

Home / Automobile / Bike / नई Royal Enfield Himalayan 450 भारत में जल्द होगी लॉन्च, इस बार होंगे ये बड़े बदलाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो