scriptRoyal Enfield भारत में 13 नई बाइक्स करेगी लॉन्च! नाम के साथ इंजन की जानकारी हुई लीक | Royal Enfield to launch 13 new Motorcycles in India soon name leaked | Patrika News
बाइक

Royal Enfield भारत में 13 नई बाइक्स करेगी लॉन्च! नाम के साथ इंजन की जानकारी हुई लीक

Royal Enfield New Motorcycles: रॉयल एनफील्ड भारत में 350cc, 450cc और 650cc इंजन में नए मॉडल पेश करेगी, यानी हर सेगमेंट के बायर्स का ध्यान रखा जाएगा। इस समय कंपनी के पास 9 मॉडल हैं जिनकी बिक्री भारत में होती है…

नई दिल्लीMay 05, 2023 / 09:00 am

Bani Kalra

royal_enfiled.jpg

13 Upcoming Royal Enfield Bikes: अगर आप रॉयल एनफील्ड की एक नई बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो फिर ये खबर आपके लिए ही है… एक नहीं दो नहीं बल्कि 13 नई बाइक्स कंपनी अगले कुछ महीनों में लॉन्च करने की योजना बना रही है। मीडिया रिपोर्ट्स और हमारे सोर्स के मुताबिक कंपनी भारत में 350cc, 450cc और 650cc इंजन में नए मॉडल पेश करेगी, यानी हर सेगमेंट के बायर्स का ध्यान रखा जाएगा। इस समय कंपनी के पास 9 मॉडल हैं जिनकी बिक्री भारत में होती है, इनमें हंटर से लेकर बुलेट शामिल हैं, और ये सभी बाइक्स 350cc इंजन से लेकर 650cc इंजन तक में हैं। इनकी कीमत 1.50 लाख रुपये से शुरू होती है। आइये जानते हैं इन 13 मॉडल्स के बारे में जिन्हें आप जल्दी ही भारतीय टू-व्हीलर मार्केट में देखने वाले हैं….



13 नए मॉडल लेकर आ रही है रॉयल एनफील्ड:

रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत में रॉयल एनफील्ड 13 नई बाइक्स लॉन्च करने की तैयारी में है, इनमें 350cc इंजन के 2 मॉडल, 450cc इंजन के 5 मॉडल और 650cc इंजन के 6 मॉडल होंगे। ये सभी मॉडल अलगे 3-4 साल में लॉन्च कर दिए जायेंगे। आइये आपको बताते हैं उन 13 सभी बाइक्स के नाम जो लॉन्च होने जा रही हैं, हालाकि रॉयल एनफील्ड की तरफ से कोई आधिकारिक बयान इस पर नहीं आया है।




रॉयल एनफील्ड की नई 13 बाइक्स जो जल्द होंगी लॉन्च

 



डिजाइन और फीचर्स:

इन सभी 13 नई बाइक्स के डिजाइन से लेकर फीचर्स में काफी नयापन देखने को मिलेगा। कंपनी इनके जरिये हर तरह से बायर्स को टारगेट करेगी। इस समय यूथ से लेकर फैमिली क्लास के लोगों को कंपनी की ये बाइक्स खूब पसंद आ रही हैं।



बढ़ रही है रॉयल एनफील्ड की बिक्री:

अप्रैल 2023 की बिक्री की बात करें तो Royal Enfield ने पिछले महीने अपनी बिक्री में कुल 18% की वृद्धि दर्ज की है। कंपनी ने पिछले महीने 73,136 यूनिट्स बेचीं, जबकि पिछले साल अप्रैल में कंपनी ने 62,155 यूनिट्स की बिक्री थी।


यह भी पढ़ें

इन 5 SUVs को खरीदने के लिए उमड़ी लोगों की भीड़

Home / Automobile / Bike / Royal Enfield भारत में 13 नई बाइक्स करेगी लॉन्च! नाम के साथ इंजन की जानकारी हुई लीक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो