scriptSuzuki ने अचानक बंद की अपनी शानदार बाइक की बिक्री, वजह है चौंकाने वाली | Suzuki discontinued its GSX-R1000, reason will shock you | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Suzuki ने अचानक बंद की अपनी शानदार बाइक की बिक्री, वजह है चौंकाने वाली

कंपनी ने अपनी वेबसाइट से इस मोटरसाइकिल की जानकारियों को हटा दिया है। आपको मालूम हो कि सुजुकी GSX-R series कंपनी की बेहद आलीशान बाइक्स में से एक थी

नई दिल्लीAug 25, 2018 / 03:35 pm

Pragati Bajpai

suzuki gsx-r

Suzuki ने अचानक बंद की अपनी शानदार बाइक की बिक्री, वजह है चौंकाने वाली

नई दिल्ली: सुजुकी की बाइक पसंद करने वालों के लिए बुरी खबर है।टू व्हीलर्स बनाने वाली इस कंपनी ने अपनी पापुलर बाइक GSX-R series के 2017 वर्जन की बिक्री भारतीय बाजार में बंद कर दिया है। कंपनी ने अपनी वेबसाइट से इस मोटरसाइकिल की जानकारियों को हटा दिया है। आपको मालूम हो कि सुजुकी GSX-R series भारतीय बाजार में दो वैरिएंट में उपलब्ध थी जिसमें GSX-R1000 और फ्लैगशिप GSX-R1000 शामिल थें। कंपनी ने GSX-R1000 को भारतीय बाजार से डिसकंटीन्यू किया है।
कार शौकीन को इन SUVS पर है सबसे ज्यादा भरोसा, लगी है इन्हें खरीदने की होड़

बिक्री कम होने की वजह से बंद की बाइक-

भारतीय बाजार में 22 लाख रुपये में बेची जाने वाली इस कार पर हाल ही में कंपनी ने पूरे 2.19 लाख का डिस्काउंट देने केी घोषणा की थी जिसके बाद ये बाइक लगभग 19.81लाख रूपए हो गई थी। कंपनी के इतने बड़े डिस्काउंट देने के बावजूद बाइक की बिक्री में कोई खास फर्क नहीं पड़ा जिसके चलते इस बाइक को फाइनली कंपनी ने बंद कर दिया।आपको मालूम हो कि सुजुकी GSX-R1000 पहली बाइक थी जिसमें कंपनी ने वैरिएबल वॉल्व टाइमिंग (VVT) डिजाइन का प्रयोग किया था।
alto और i10 के बाद Mahindra E2O को मात देगी ये कार, अब इलेक्ट्रिक वर्जन में होगी लॉन्च

सुजुकी GSX-R1000 एक बेहद ही शानदार बाइक है। कंपनी ने इस बाइक में 998.8 सीसी की क्षमता का लिक्विड कूल्ड इन लाइन 4 सिलेंडर इंजन इस्तेमाल किया गया था। जो कि बाइक को 199.3 बीएचपी की पॉवर और 117.5 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। कंपनी ने इस बाइक में 6 स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स का प्रयोग किया था। इसके अलावा इस बाइक में स्लीपर क्लच को बतौर स्टैंडर्ड रखा गया था।
बुलेट चलाने वालों की ये 4 गलतियां होती है बेहद खतरनाक

फीचर्स-फीचर्स की बात करें तो ये बाइक राइडर को तीन अलग-अलग राइडिंग मोड प्रदान करता है। बेहतरीन लुक, दमदार इंजन क्षमता, स्पोर्टी फॉर्क और एबीएस तकनीकी से लैस इस बाइक में कंपनी ने टेन लेवल ट्रैक्शन कंट्रोल, 6 एक्सिस इंट्रीशियल मेजरमेंट यूनिट और लान्च कंट्रोल जैसे फीचर्स दिये गए हैं।

Home / Automobile / Suzuki ने अचानक बंद की अपनी शानदार बाइक की बिक्री, वजह है चौंकाने वाली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो