BS-6 इंजन वाला Honda activa 125 हुआ लॉन्च, जेब और पर्यावरण दोनों को मिलेगी राहत

BS-6 इंजन वाला Honda activa 125 हुआ लॉन्च, जेब और पर्यावरण दोनों को मिलेगी राहत

Pragati Vajpai | Updated: 11 Sep 2019, 02:33:26 PM (IST) बाइक रिव्‍यूज

आज होंडा अपने सबसे पॉपुलर स्कूटर Honda Activa 125 के bs6 वर्जन को लॉन्च करने वाली है कंपनी का दावा है कि नए मॉडल का माइलेज पहले से बेहतर होगा

नई दिल्ली : होंडा इंडिया 11 सितंबर यानि आज अपना बीएस-6 इंजन से लैस होंडा एक्टिवा 125 स्कूटर लॉन्च हो गया है। BS6 मानकों से लैस Honda Activa 125 इस बार फ्यूल इंजेक्टेड टेक्नोलॉजी के साथ आने की उम्मीद थी। नया होंडा एक्टिवा पहले के मुकाबले 13 फीसद अधिक माइलेज देगा और यह पहले के मुकाबले ज्यादा इको फ्रैंडली भी है । इसे कंपनी ने 67,490 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया है।

3 वेरिएंट में मिलेगा स्कूटर- Honda Activa 125 BS-6 स्टेंडर्ड, एलॉय और डीलक्स जैसे तीन अलग-अलग वेरिएंट में उपलब्ध होगा।

एक नहीं होते ड्रम ब्रेक और disc ब्रेक, न करें एक समझने की गलती

फीचर्स- फीचर्स की बात की जाए तो बीएस-6 इंजन वाले इस स्कूटर में 5 इन 1 लॉक विद ड्यूल फंक्शन स्विच, फुल मैटल बॉडी, एक्सटरनल फ्यूल फिल, पास स्विच, एलईडी हैडलैंप और सिग्नेटर एलईडी पोजिशन लैंप, बॉडी पर प्रीमियम क्रॉम, फ्रंट ग्लोव बॉक्स, रियर लाइट फ्यूल एफिशिएंसी और डिस्टेंस टू एंटी, आइडलिंग स्टॉप सिस्टम, साइड स्टैंड इंजन इंहिबिटर, टेलिस्कॉपिक फ्रंट सस्पेंशन और फ्रंट ***** ब्रेक दिए गए हैं। इसके अलावा आपको बता दें कि नई होंडा एक्टिवा 125 में बीएस-6 इंजन से उत्सर्जन नियमों को पूरा करने के लिए कम बिजली का उत्पादन करेगा। इंजन को कॉम्पैक्ट रखने के लिए रिवर्स फ्लो तकनीक का उपयोग किया है।

Hyundai ने दिखाई i10 के स्पोर्टी वर्जन की पहली झलक, यहां जानें इसके फीचर्स और माइलेज

होंडा ने नए ऐक्टिवा 125 एफआई को बीएस6 वर्जन को 26 नए पेटेंट ऐप्लिकेशन्स के साथ डिवेलप किया है। नए ऐक्टिवा 125 में भी 125cc वाला इंजन दिया गया है, लेकिन इसमें कंपनी का PGM-FI (प्रोग्राम फ्यूल इंजेक्शन) और इनहेन्स्ड स्मार्ट पावर टेक्नॉलजी दी गई है। कंपनी का दावा है कि मौजूदा मॉडल यानी बीएस4 वर्जन के मुकाबले बीएस6 ऐक्टिवा का माइलेज ज्यादा होगा।

कंपनी ने इसके व्हीलबेस में किसी भी प्रकार का कोई परिवर्तन नहीं किया है। नई होंडा एक्टिवा 125 बीएस-6 को कंपनी स्टील व्हील और अलॉय व्हील के विकल्प के साथ उपलब्ध करायगी। अपर अलॉय व्हील्स का विकल्प चुनने पर आपको इसमें फ्रंट disc ब्रेक का ऑप्शन मिलेगा।

मात्र 5000 रुपए में बुक होगा ये धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगा 90 किमी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned