20 पैसे प्रति किलोमीटर खर्च पर चलेगा Detel का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत 19,999 रूपए

  • detel easy भारत में लॉन्च
  • 19999 रूपए है कीमत
  • दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक ( cheapest electric bike) है detel easy

By: Pragati Bajpai

Published: 18 Aug 2020, 04:24 PM IST

नई दिल्ली: इलेक्ट्रिक बाइक और कार आने वाले दिनों की हकीकत और जरूरत दोनो हैं और इसीलिए लगभग सभी कंपनियां लगातार इलेक्ट्रिक वाहनों के क्षेत्र पर ज्यादा फोकस कर रही है। हर बदलते दिन के साथ कंपनियां सस्ते और बेहतरीन टेक्नोलॉजी से लैस ऐसे वाहनों को पेश कर रही है। इसी कड़ी में detel इंडिया ने अब एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है। आकर्षक लुक और दमदार इलेक्ट्रिक मोटर वाली इस बाइक/मोपेड की शुरुआती कीमत महज 19,999 रुपये (+GST) है. कंपनी का दावा है कि इस इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर से सफर पर महज 20 पैसे प्रति किलोमीटर का खर्च आएगा।

40,000 रुपए से कम कीमत में मिल रही है Royal Enfield bikes, जानें क्या है खरीदने का पूरा प्रोसेस

EMI पर खरीदने का है ऑप्शन- इलेक्ट्रिक मोपेड को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के साथ ही b2badda.com से ऑनलाइन खरीद सकते हैं। वैसे तो इस स्कूटर की कीमत बेहद कम है लेकिन फिर भी अगर आपको लगता है कि आप इतनी कीमत भी एक साथ नहीं दे सकते तो आपके पास इसे EMI पर खरीदने का ऑप्शन भी होगा। कस्टमर्स की सहूलियत के लिए कंपनी ने Bajaj Finserv के साथ साझेदारी भी की है।

60किमी का देगी माइलेज- पॉवर की बात करें को Detel Easy में कंपनी ने 250W की क्षमता की इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है। इसमें 48V की क्षमता की 12AH LiFePO4 बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में यह इलेक्ट्रिक मोपेड 60 किलोमीटर तक चल सकती है। इस मोपेड की बैटरी को फुल चार्ज करने में 7 से 8 घंटे तक का समय लगता है।सबसे खास बात ये है कि यह 25 किमी प्रति घंटा टॉप स्पीड वाली इस इलेक्ट्रिक मोपेड को ड्राइव करने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन की भी जरूरत नहीं है।

3 रंगों में मिलेगी DETEL Easy – Detel Easy जेट ब्लैक, पर्ल व्हाइट और मैटेलिक रेड कलर जैसे 3 रंगों में मिलेगी । यानि यहां भी आपको पास ऑप्शन होंगे।

Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned